लिव-इन-पार्टनर का कत्ल कर भाग रहा था शख्स, दस माह के मासूम की वजह से हुआ गिरफ्तार
Advertisement

लिव-इन-पार्टनर का कत्ल कर भाग रहा था शख्स, दस माह के मासूम की वजह से हुआ गिरफ्तार

लिव-इन पार्टनर का कत्ल करने के बाद आरोपी अपने दस माह के बच्चे को लावारिस हालत में फंेककर गुजरात से उत्तर प्रदेश भाग गया था, लेकिन पुलिस से बच्चे के पिता की तलाश में उस दबोच लिया. 
 

अलामती तस्वीर

अहमदाबादः गुजरात पुलिस ने अपने 10 महीने के बेटे को छोड़कर उत्तर प्रदेश भाग रहे एक शख्स को गिरफ्तार किया है. व्यक्ति पर अपनी लिव-इन साथी और बच्चे की मां का कत्ल करने का इल्जाम है जिसके बाद वडोदरा पुलिस ने उसके खिलाफ अब हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया है. एक अफसर ने बताया कि सचिन दीक्षित ने जुमे की रात गांधीनगर के पेठापुर गांव में एक गौशाला के पास अपने बच्चे को छोड़ दिया था और उत्तर प्रदेश भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन राजस्थान के कोटा में उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया और यहां लाया गया. गांधीनगर पुलिस ने मुल्जिम को सोमवार को अदालत में पेश किया जिसने उसे 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

पहले से शादीशुदा था आरोपी दीक्षित 
पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि दीक्षित पहले से ही शादीशुदा है और उसने अपनी लिव-इन साथी मेंहदी उर्फ हीना पठानी की वडोदरा के बापोद में वाके अपने घर में आठ अक्टूबर को हत्या कर दी थी और अपने बच्चे को छोड़ दिया था. पुलिस के मुताबिक, हीना का शव एक बैग में पैक कर घर की रसोई की अलमारी में रखा गया था. पुलिस ने बताया कि दीक्षित ने उससे कहा था कि वह अपनी पत्नी और माता-पिता के पास वापस जाना चाहता है जो गांधीनगर में रहते हैं और उनके साथ उत्तर प्रदेश में स्थानांतरित होना चाहता है जिसके बाद दीक्षित की हीना के साथ बहस हुई और उसने हीना की गला घोंटकर हत्या कर दी.

एक शहर में रखता था बीवी को और दूसरे में लिव-इन पार्टनर को 
गांधीनगर के पुलिस उपाधीक्षक एमके राणा ने बताया कि सोमवार सुबह अदालत में पेश किए जाने से पहले, फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के विशेषज्ञों ने उसके डीएनए का नमूना लिया ताकि पता लगाया जा सके कि वह बच्चे का पिता है या नहीं. दीक्षित हफ्ते में पांच दिन हीना के साथ वडोदरा में रहता था, जहां वह काम करती थी और सप्ताहांत पत्नी और माता-पिता के साथ गांधीनगर के अपने फ्लैट में बिताता था. 

एक शोरूम में हुई थी लिव-इन पार्टनर से मुलाकात 
गांधीनगर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) अभय चूडासमा ने पत्रकारों को बताया था कि उसकी हीना से 2019 में तब मुलाकात हुई जब वह अहमदाबाद के एक शोरूम में काम करती थी. उन्होंने बताया कि दीक्षित की वडोदारा में नौकरी लग गई और वे फिर मिले और उन्होंने लिव-इन में रहना शुरू कर दिया. उनके मुताबिक, 2020 में उनके बेटे का जन्म हुआ था. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news