Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक पर कार्रवाई; इतने करोड़ की होगी वसूली, घर पर लगा नोटिस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2142180

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक पर कार्रवाई; इतने करोड़ की होगी वसूली, घर पर लगा नोटिस

Haldwani Violence Update: प्रशासन ने हल्द्वानी हिंसा के अहम मुल्जिम अब्दुल मलिक से 2.68 करोड़ रुपये की वसूली के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है. तहसील कर्मियों ने मलिक के वनभूलपुरा स्थित आवास पर वसूली के लिए नोटिस चस्पा कर दिया है. 

 

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक पर कार्रवाई; इतने करोड़ की होगी वसूली, घर पर लगा नोटिस

Abdul Malik Recovery Notice: हल्द्वानी हिंसा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. तहसील प्रशासन ने हल्द्वानी हिंसा के अहम मुल्जिम अब्दुल मलिक से 2.68 करोड़ रुपये की वसूली के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है. तहसील कर्मियों ने मलिक के वनभूलपुरा स्थित आवास पर वसूली के लिए नोटिस चस्पा कर दिया है. तहसीलदार की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक वनभूलपुरा की हिंसा के दौरान हुए नगर निगम के नुकसान का पैसा अलग एक हफ्ते के अंदर जमा नहीं किया गया तो अब्दुल मलिक की चल-अचल संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

बता दें कि, 8 फरवरी को वनभूलपुरा के मलिक का बगीचा इलाके में बने मदरसे और धार्मिक स्थल को ध्वस्त करने के दौरान इलाके में हुई हिंसा और आगजनी के दौरान नगर निगम की प्रॉपर्टी को काफी नुकसान पहुंचा था. इस मामले में उस वक्त के नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने नगर निगम की 2.44 करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान का जायजा कर डीएम ऑफिस को वसूली के लिए RC जारी करने की अपील करने हुए खत लिखा था. तहसील कर्मचारियों ने मलिक के वनभूलपुरा स्थित आवास में चस्पा कर दिया है, इसमें एक हफ्ते के अंदर तहसील कार्यालय में 2.68 करोड़ रुपये की रकम जमा करने के हुक्म दिए गए हैं.

 तहसीलदार ने बताया कि, तहसील इंतेजामिया अब्दुल मलिक से नगर निगम के 2.44 करोड़ समेत कुल 2.68 करोड़ रुपये की वसूली करेगा. इसमें नगर निगम को हुए नुकसान के साथ तहसील का रिकवरी चार्ज भी शामिल है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, हिंसा के मुल्जिम अब्दुल मलिक से राजस्व की वसूली होनी है. उसके घर पर नोटिस लगाकर पैसा जमा करने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया गया है.  रिकवरी की रकम जमा नहीं होने की हालत में चल-अचल जायदाद की नीलामी करके राजस्व वसूली की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि, बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा थाना इलाके में हुई हिंसा में तकरीबन 8 करोड़ के आसपास सरकारी और प्राइवेट जायदाद को नुकसान पहुंचा था. हिंसा में पांच लोगों की जान चली गई है. इसके अलावा 300 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे.

Trending news