Heatwave: भारत के इन इलाकों में हो सकती है बरिश! क्या आपका शहर भी है शामिल? देखें
Advertisement

Heatwave: भारत के इन इलाकों में हो सकती है बरिश! क्या आपका शहर भी है शामिल? देखें

Heatwave: भारत के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ सकती हैं वहीं कुछ प्रदेशों में बारिश होने की संभावना है. आइये जानके हैं कि किन जगहों पर आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है.

Heatwave: भारत के इन इलाकों में हो सकती है बरिश! क्या आपका शहर भी है शामिल? देखें

Heatwave: भारत के पूर्वी इलाकों में तेज गर्मी और लू लोगों को झेलनी पड़ रही है. वहीं उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होने की सं भावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है कि वेस्टर्न हिमालया के इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ दिनों में हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग का क्या है कहना?

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाकों में अगले तीन दिन बूंदा बांदी, बिजली और हवाएं चल सकती हैं. वहीं केंद्रीय भारत मध्यप्रदेश, विदरभा और छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिन हलकी से मध्य वर्षा होने की संभालना है. इसके अलावा बिजली, गरज और बारिश हो सकत है. इसके अलावा कुछ इलाकों में तूफान की भी संभावना है.

उत्तर-पूर्व भारत में भी हल्की और मध्य रेंज में बारिश होने की संभावना है. वहीं अरुणाचल प्रदेश असम मेघालय में अगले तीन दिन तेज बारिश हो सकती है. असम और मेघालय के कई इलाको में तूफान भी आ सकता है.

इन इलाकों में चलेगी लू

जहां कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है वहीं कुछ इलाकों में तेज गर्मी और लू भी लोगों को परेशान कर सकती है. आने वाले दिनों के लिए देश के कई हिस्सों  वॉर्निंग जारी कर दी ई है. वेदर रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय औक पश्चिमी भारत के कई राज्यों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. 

बिहार में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है और कई इलाको में लू चल सकती है. अगले तीन दिनों में बिहार के कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा दक्षिण बंगाल में भी लू से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ेगी. लोगों के आग्रह है कि ऐसी कंडीशन में भरपूर पानी पिया करें. इसके साथ धूम आदि से निलकने से बचें. नींबू पानी और ठंडे जूस का सेवन करें.

Trending news