Bihar Weather: बिहार में आज फिर होगी झमाझम बारिश, इन आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement

Bihar Weather: बिहार में आज फिर होगी झमाझम बारिश, इन आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Bihar Weather Today: गुरुवार को मुंगेर, खगड़िया, दरभंगा, शिवहर, कैमूर, नवादा, नालंदा और शेखपुरा जिले में कुछ जगहों पर आसमानी बिजली गिर सकती है.

Bihar Weather: बिहार में आज फिर होगी झमाझम बारिश, इन आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

पटना: पिछले रोज बिहार में मानसून लौटने के वजह से जमकर बारिश हुई थी, जिससे राज्यभर में मौसम का मिजाज बदल गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली. आज भी बिहार में मौसम सुहाना रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने आज राज्य करीब 27 जिलों में हल्की बारिश का अंदाजा लगाया है. पिछले रोज हुई बारिश से किसानों ने थोड़ी राहत की सांस ली थी और अब आज की बारिश से सूखे का डर करीब खत्म हो हो जाएगा. 

वहीं बुधवार को हुई बारिश से जहां लोगों के गर्मी से राहत मिली, वहीं राजधानी पटना के कई इलाकों में रहने वाले लोगों की मुसीबतें बढ़ गईं. कारण था शहर के जलजमाव. हालांकि नगर की सक्रियता से ज्यादातर इलाकों से तो कुछ घंटों में जलनिकासी हो गई, लेकिन बताया जा रहा है कि कंकड़बाग इलाके में कई जगहों पर पानी घरों में घुस गया.

बिहार में 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने सूबे के 10 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से कहा गया है कि वह अपने घरों के अंदर ही रहें. बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, सीवान, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में भारी बारिश और ओले गिरने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: President Election: किस के सिर सजेगा देश के 15वे राष्ट्रपति का ताज? वोटों की गिनती आज

इन आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट 
इसके साथ ही मौसम विभाग ने राज्य के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर ओले गिरने आशंका जताई है. गुरुवार को मुंगेर, खगड़िया, दरभंगा, शिवहर, कैमूर, नवादा, नालंदा और शेखपुरा जिले में कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिर सकती है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

ये वीडियो भी देखिए: किसान बारिश के इंतेजार में सोया अपने खेत में, गाना गाकर किया भगवान को याद

Trending news