Bihar Weather News: बिहार में भारी बारिश का कहर जारी, बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2324097

Bihar Weather News: बिहार में भारी बारिश का कहर जारी, बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत

Bihar Weather News: बिहार में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है. वहीं, बिजली गिरने से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से खास अपील की है.

Bihar Weather News: बिहार में भारी बारिश का कहर जारी, बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत

Bihar Weather News: बिहार के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है. इस बीच 5 जुलाई को बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई है. राज्य के भागलपुर में चार, बेगूसराय-जहानाबाद में तीन-तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं, मधेपुरा-सहरसा में दो-दो, काराकाट, वैशाली, छपरा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. हालांकि, आपदा प्रबंधन विभाग ने अब तक सिर्फ 8 लोगों की मौत की तस्दीक की है. 

आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से की ये अपील
आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से अपील की है कि भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए वे खेतों या सड़कों पर न रहें. पक्के घर में रहें. बिहार में बिजली गिरने का कहर बिहार में मानसून अब लोगों के लिए आफत बन गया है. एक महीने पहले जहां भीषण गर्मी लोगों की जान ले रही थी. अब मानसून में भी लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. 

बिजली गिरने का अलर्ट जारी
बिहार में मानसून की बारिश ने लोगों को जानलेवा गर्मी से राहत दी है, लेकिन दूसरी तरफ बिजली गिरने का कहर लोगों की जान ले रहा है. 5 जुलाई को बिहार में बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई. मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने दी ये सलाह
इस वक्त चारों तरफ आसमान में अभी भी बादल छाए हुए हैं, आसमान में काले बादल दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही कई जिलों में बिजली गिरने और वज्रपात की भी उम्मीद है. इसे लेकर मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश के दौरान घरों से कम निकलें और पक्के घरों में रहें. बिजली गिरने की स्थिति में खिड़कियां, दरवाजे बंद रखें. खुली खिड़कियों, दरवाजों या धातु के पाइप आदि के पास न खड़े हों.

Trending news