हिमाचल: बादल फटने से अब तक 50 लोगों की मौत, IMD ने बुधवार तक भारी बारिश की जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2366936

हिमाचल: बादल फटने से अब तक 50 लोगों की मौत, IMD ने बुधवार तक भारी बारिश की जारी की चेतावनी

Himachal Cloud Burst: हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों बाद फटने की कई घटनाएं हुईं. इस हादसे में 50 लोगों की मरने की आशंका है.  मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेावनी जारी है. 

हिमाचल: बादल फटने से अब तक 50 लोगों की मौत, IMD ने बुधवार तक भारी बारिश की जारी की चेतावनी

Himachal Cloud Burst: हिमाचल प्रदेश में बादल फटने और भारी बारिश से 50 लोगों की मौत होने की आशंका है. इसकी पुष्टि प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ( Vikramaditya Singh ) ने शनिवार को की. उन्होंने कहा कि राज्य में अलग-अलग जगहों पर बादल फटने की घटनाओं से प्रभावित क्षेत्रों में 50 लोगों के मारे जाने की अंदेशा है. इस बीच, मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की चेतावनी दी है.

मंत्री ने आगे क्या कहा?
मंत्री ने आगे कहा कि आधिकारिक पुष्टि और खोज एवं बचाव कैंपेन पूरा होने के बाद ही हादसे में मरने वालों की सही संख्या घोषित की जा सकती है. इस वक्त सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिक्ता डेड बॉडी को निकालना और राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों में संपर्क बहाल करना है.

सीएम ने प्रभावित सभी परिवारों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा
वही, राज्य के मौसम केंद्र ने 7 अगस्त तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य में अचानक आई बाढ़ से प्रभावित सभी परिवारों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है.

अब तक बादल फटने की कई घटनाएं
बता दें, राज्य में पिछले दिनों में बादल फटने की कई घटनाएं सामने आई हैं. शिमला के समेज में 2 अगस्त को बादल फटने से छह स्टूडेंट्स बह गए थे. स्कूल की इमारत भी पूरी तरह मलबे में तब्दील हो गया था. इसके अलावा शिमला के ही रामपुर में 1 अगस्त की सुबह बादल फटने के बाद एक गांव के 36 लोग लापता हो गए.  उसी दिन कुल्लू में भी बादल फटने के बाद 7 लोग लापता हो गए थे और कई घर बह गए थे.

 वहीं, मंडी के राजवन गांव में भी बादल फटने से 1 की मौत हो गई थी जबकि कई लोग लापता हो गए. यह घटना 31 जुलाई को हुई थी.

यह भी पढ़ें:- बारिश का कहर! उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 23 लोगों की गई जान, आज निकाले जाएंगे 800 श्रद्धालु

 

Trending news