India-China Clash: भारत और चाइना के जवानों में फिर झड़प, कई जवान घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1482978

India-China Clash: भारत और चाइना के जवानों में फिर झड़प, कई जवान घायल

India-China Clash: भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई है. जानकारी के मुताबिक यह झड़प अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हुई है. जिसमें कई सैनिक घायल हो गए हैं...पढ़ें पूरी खबर

प्रतीकात्मक तस्वीर

India-China Clash: अरुणाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़ुप हुई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना 9 दिसंबर 2022 को हुई थी. जिसकी जानकारी अब सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों सैनाओं के बीच झड़प तवांग में हुई है. न्यूज एंजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में कई जवान घायल हो गए हैं.

क्यों हुई झड़प?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी के कुछ इलाकों में दोनों देश की सेनाएं अपने-अपने सीमा तक गश्त करती हैं. 9 दिसंबर 2022 को चीन के सैनिक तवांग सेक्टर में एलसी तक पहुंचना चाह रहे थे. जिनको भारतीय सैनिकों ने रोकने की कोशिश की और उनका मुकाबला किया. इस आमने सामने चली लड़ाई में कई सैनिकों को मामूली चोट आई है.

एएनआई ने जराए के हवाले से जानकारी दी है कि तवांग में आमने-सामने के क्षेत्र में भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया. घायल चीनी सैनिकों की संख्या भारतीय सैनिकों की तुलना में अधिक है. चीनी लगभग 300 सैनिकों के साथ पूरी तरह से तैयार होकर आए थे, लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि भारतीय पक्ष के भी अच्छी तरह मजबूत खड़ा होगा.

 

Trending news