Airforce में हिंदी टाइपिस्ट, कुक, ड्राइवर और स्टोर कीपर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट (indianairforce.nic.in) पर जाना होगा. इन पदों पर आवेदन की बात करें तो सबसे पहले लिखित एग्जाम देना होगा.

Airforce में हिंदी टाइपिस्ट, कुक, ड्राइवर और स्टोर कीपर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी सिविलियन पोस्ट के लिए 1515 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. वायुसेना की जानिब से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इनमें से कुछ पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार, स्टेनो, सुपरवाइजर, कुक, हाउस कीपिंग स्टाफ, एमटीएस, एलडीसी, सीएस एंड एसएमडब्ल्यू, कारपेंटर, लॉन्ड्रीमैन, हिंदी टाइपिस्ट समेत कई पदों पर खाली पद भरे जाएंगे.

यह भी देखें: Litti Chokha का जबरदस्त गाना रिलीज, 2 करोड़ लोंगों ने देखा फिल्म का ट्रेलर

नोटिफिकेशन के मुताबिक एमटीएस (Multi Tasking Staff) – 404 पद, हाउस कीपिंग स्टाफ (महिला सफाईकर्मी) – 345 पद, कुक – 124 पद, एलडीसी – 53 पद, स्टोर कीपर – 15 पद, हिन्दी टाइपिस्ट – 12 पद और ड्राइवर के 49 पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 3 अप्रैल से आवेदन शुरू हो चुके हैं. आवेदन की आखिरी तरीख  2 मई 2021 रखी गई है. 

यह भी देखें: मां-बाप की खिदमत न करने वाले बच्चों के लिए सख्त कानून ला रही है योगी सरकार, जानिए

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट (indianairforce.nic.in) पर जाना होगा. इन पदों पर आवेदन की बात करें तो सबसे पहले लिखित एग्जाम देना होगा. लिखित परीक्षा शैक्षणिक योग्यता पर आधारित होगी. इस लिखित परीक्षा में – जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश और जनरल अवेयरनेस जैसे विषय शामिल होंगे. यह पेपर हिंदी और इंग्लिश दोनों में आएगा.

ZEE SALAAM LIVE TV