6 साल की डेटिंग के बाद भारतीय महिला ने की बांग्लादेशी लड़की से शादी
Advertisement

6 साल की डेटिंग के बाद भारतीय महिला ने की बांग्लादेशी लड़की से शादी

Homosexual Marriage: दोनों महिलाओं के लिए ये शादी इतनी आसान नहीं थी. लेकिन आखिरकार दोनों ने 6 साल डेट करने के बाद भारत में शादी रचा ही ली.

6 साल की डेटिंग के बाद भारतीय महिला ने की बांग्लादेशी लड़की से शादी

Homosexual Marriage: भारतीय महिला एक बांगलादेशी लड़की को अपना दिल दे बैठीं और अब शादी रचा ली. बता दें कि दोनों ही समलैंगिक हैं. इनके प्यार की शुरूआत डेटिंग एप के ज़रिए ही शुरू हुई थी. डेटिंग एप से शादी का सफर करीब 6 साल तक रहा यानी 6 साल तक दोनों ने आपस में डेट किया और अब शादी के बंधन में बंध गईं.

ये शादी नहीं थी आसान
ऐसे कई मामले सुनने को मिले हैं कि जिसमें सेम सेक्स के लोगों ने आपस में शादी की है और अब सरकार ने भी LGBTQ के तहत ऐसे संबंधों की अनुमति दे दी है लेकिन इसके बावजूद ये शादी इनके लिए आसान नहीं थी ख़ासकर बांग्लादेश की टीना के लिए.

31 अगस्त को भारत में रचाई शादी
सुभिक्षा और टीना ने 31 अगस्त को भारत में शादी रचा ली. टीना बांगलादेश में रहती हैं. तो वहीं सुभिक्षा सुब्रमणि कनाडा में रहती है लेकिन वह मूलत: तमिलनाडु की निवासी हैं. सुभिक्षा कहती हैं कि ये सबकुछ इतना आसान नहीं था. लेकिन मैं अपने माता-पिता को समझाने में कामयाब रही. हालांकि, टीना के लिए ये काफी मुश्किल भरा रहा. क्योंकि टीना की 19 साल की उम्र में शादी हो चुकी थी. हालांकि, बाद में वो पति और परिवार से अलग हो गईं थी. 

यह भी पढ़ें: सिलवर गाउन में कनिका ने दिखाया सिज़लिंग लुक, लोग बोले- चांदी लग रही हो

शादी के खिलाफ आंदोलन का था डर
सुभिक्षा बताती हैं कि,  'मां तो जल्दी मान गई थीं, लेकिन पिता झिझक रहे थे. वह चाहते थे कि मैं कनाडा में शादी करूं. उन्हें इस बात की चिंता थी कि कहीं शादी के खिलाफ कोई आंदोलन या विरोध ना हो जाए. लेकिन मैं चाहती थीं कि मेरी शादी में सारे रिश्तेदार शरीक हों और यह तभी हो पाता जब शादी भारत में हो.'

शादी के बाद टीना ने कहती हैं कि- 'मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. पहली बार तमिलनाडु आई हूं. मुझे नहीं पता कि अपनी भावनाओं को कैसे व्यक्त किया जाए. सुभिक्षा का पूरा परिवार साथ था. शादी अद्भुत थी, यह सपना सच होने जैसा था. 'फिलहाल, शादी के बाद सुभिक्षा और टीना हनीमून के लिए देश से बाहर चले गए हैं.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news