Indian Killed in Gaza: इजराइली गोलाबारी में भारतीय कर्मचारी की मौत, गाड़ी पर किया हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2247285

Indian Killed in Gaza: इजराइली गोलाबारी में भारतीय कर्मचारी की मौत, गाड़ी पर किया हमला

Indian Killed in Gaza: रफाह में यूएन के लिए काम कर रहे एक भारतीय शख्स की हमले में मौत हो गई. हमला गाड़ी पर किया गया, जिसमें अन्य कर्मचारी घायल हुए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Indian Killed in Gaza: इजराइली गोलाबारी में भारतीय कर्मचारी की मौत, गाड़ी पर किया हमला

Indian Killed in Gaza: संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करने वाले एक भारतीय कर्मी की गाजा के रफाह में मौत हो गई है. उनके वाहन को निशाना बनाया गया. अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है. बता दें इजराइल पर लगातार ब्लाइंड अटैक करने के इल्जाम लगते आए हैं. इससे पहले भी कई कर्मचारियों और पत्रकरों की इजराइली हमलों में जान जा चुकी है.

अधिकारियों ने क्या कहा?

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करने वाले भारतीय कर्मी की गाजा में रफाह में उनके वाहन पर हमले के बाद मौत हो गई, यह इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से संयुक्त राष्ट्र के लिए “पहली अंतरराष्ट्रीय” क्षति है.”

बता दें, रफ़ाह में यूरोपीय अस्पताल जाते समय संयुक्त राष्ट्र के वाहन पर हमला हुआ. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा, “महासचिव को यह जानकर गहरा दुख हुआ कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा और सुरक्षा विभाग (डीएसएस) के एक कर्मचारी की मौत हो गई और एक अन्य डीएसएस कर्मचारी घायल हो गए."

बयान में आगे यूएन कर्मचारियों की निंदा की गई और इस मामले की पूरा जांच कराने के आदेश दिए गए. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने मानवीय कार्यकर्ताओं की सुरक्षा की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए हमले पर अपनी संवेदना और निंदा व्यक्त की.

190 से ज्यादा कर्मचारी मारे गए

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,"आज गाजा में संयुक्त राष्ट्र के एक वाहन पर हमला किया गया, जिसमें हमारे एक सहकर्मी की मौत हो गई और दूसरे घायल हो गए. गाजा में 190 से अधिक संयुक्त राष्ट्र कर्मचारी मारे गए हैं. मानवतावादी कार्यकर्ताओं की रक्षा की जानी चाहिए.'' उन्होंने कहा, "मैं संयुक्त राष्ट्र कर्मियों पर सभी हमलों की निंदा करता हूं और तत्काल मानवतावादी के लिए अपनी तत्काल अपील दोहराता हूं."

Trending news