विडंबनाः 14 साल की लड़की के गायब होने के 16 साल बाद दर्ज हुआ अपहरण का केस !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1209345

विडंबनाः 14 साल की लड़की के गायब होने के 16 साल बाद दर्ज हुआ अपहरण का केस !

बच्ची के पिता ने हाल ही में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत की थी, जिसके बाद मामला प्रकाश में आया और पुलिस ने शनिवार को धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया.

अलामती तस्वीर

जबलपुरः मध्यप्रदेश के जबलपुर से 14 वर्षीय एक नाबालिग बच्ची के लापता होने के 16 साल बाद पुलिस ने यहां अपहरण का मामला दर्ज किया है और फिर से इस केस की विवेचना शुरू कर दी है. जबलपुर स्थित गोरखपुर पुलिस थाना प्रभारी एसएस बघेल ने इतवार को बताया कि डिंडौरी निवासी संदीप सिंह नामक युवक रोजगार की तलाश में जबलपुर आकर हाथीताल क्षेत्र में रहने लगा था. साल 2006 में उसकी 14 साल की बच्ची लापता हो गई थी, जिसकी शिकायत उसने थाने में दर्ज करवाई थी.

30 साल हो गई होगी गुमशुदा लड़की की उम्र 
पुलिस ने गुमशुदगी के तहत मामला दर्ज कर लिया था, परंतु बच्ची का कोई सुराग नहीं मिला. उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने वर्ष 2014 में नाबालिग बच्चे के लापता होने के मामले में अपहरण की धारा के तहत मामला दर्ज करने का आदेश पास किया था. न्यायालय के हुक्म के बाद ही  उस मामले में भादंसं की धारा 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि लापता बच्ची की तलाश में उसके पिता ने हाल ही में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत की थी, जिसके बाद मामला प्रकाश में आया और पुलिस ने शनिवार को धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर पुनः विवेचना प्रारंभ कर दी है. बघेल ने कहा कि बच्ची जब लापता हुई थी, तब उस की उम्र महज 14 साल थी जो अब 30 साल की हो गई होगी.

Zee Salaam

Trending news