Israel Strike Gaza: नमाज़ अदा कर रहे लोगों को इज़राइल ने बनाया निशाना, 100 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2377173

Israel Strike Gaza: नमाज़ अदा कर रहे लोगों को इज़राइल ने बनाया निशाना, 100 की मौत

Israel Strike Gaza:  इज़राइल ने गाज़ा में एक स्कूल पर हमला किया है, इस हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जिस वक्त यह हमला किया गया उस वक्त लोग नमाज़ पढ़ रहे थे.

Israel Strike Gaza: नमाज़ अदा कर रहे लोगों को इज़राइल ने बनाया निशाना, 100 की मौत

Israel Strike Gaza:  इज़राइल ने एक बार फिर गाज़ा पर एयरस्ट्राइक किया है. जिसमे 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. बताया जा रहा है कि इस स्कूल में विस्थापित लोग रह रहे थे. फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA को शनिवार को इस बात की जानकारी दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला उस वक्त हुआ जब लोग नमाज़ अदा कर रहे थे.

इज़राइल ने गाज़ा पर किया हमला

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक,"इजरायली हमलों का टारगेट फज्र (सुबह) की नमाज अदा कर रहे विस्थापित लोग थे, जिसके कारण हताहतों की संख्या में तेजी से इज़ाफा हुआ है." ताजा हमले पिछले सप्ताह गाजा में चार स्कूलों पर हुए हमले के बाद हुए हैं.

इससे पहले मारे गए थे 30 लोग

4 अगस्त को गाजा शहर में विस्थापित लोगों के लिए शेल्टर के तौर पर इस्तेमाल हुए दो स्कूलों पर इजराइल ने हमला किया था, जिसमें 30 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे. पिछले दिन गाजा शहर के हमामा स्कूल पर इजरायली हमले में 17 लोग मारे गए थे. वहीं एक 1 अगस्त को हुए हमले में 15 लोगों की मौत हुई थी, जो दलाल अल-मुगराबी स्कूल पर हुआ था.

इजरायल पिछले अक्टूबर में फिलीस्तीनी संगठन हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य हमला शुरू करने के बाद से गाजा में स्कूलों सहित इमारतों पर हमले कर रहा है और दावा कर रहा है कि कैंपस के अंदर "आतंकवादी" मौजूद हैं, हालांकि इन हमलों में सैकड़ो लोगों की जान जा रही है.

10 महीने में 40 हजार फिलिस्तीनियों की मौत

पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास और इज़राइल के बीच जंग शुरू हुई थी. 10 महीने के इस युद्ध में 40 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है. 7 अक्टूबर को हमास के जरिए किए गए हमले में 1,200 लोग मारे गए थे और 250 लोगों को बंधन बना लिया गया था.

Trending news