Weather Update: दिल्‍ली UP समेत उत्तर भारत में सर्दी से रहात नहीं, 21 से 23 जनवरी तक होगी बारिश
Advertisement

Weather Update: दिल्‍ली UP समेत उत्तर भारत में सर्दी से रहात नहीं, 21 से 23 जनवरी तक होगी बारिश

Weather Update: स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश में घना से बहुत घना कोहरा पड़ सकता है. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बने रहने के आसार हैं. 

अलामती तस्वीर

Weather Update: इन दिनों उत्तर भारत शदीद सर्दी की जद में है. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में सर्दी और बढ़ी है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिनों तक सर्दी से राहत नहीं मिलेगी.

दिल्ली
दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से शदीद सर्दी पड़ रही है. यहां दिन में धूप कम निकल रही रही है. आस पास के इलाकों सुबह के वक्त कोहरा रहता है. मौसम विभाग के मुताबिक, ताजा सक्रिय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 21 जनवरी से उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है. यहां 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश हो सकती है. मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 331 (बहुत खराब श्रेणी में) है.

उत्तर प्रदेश 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश में घना से बहुत घना कोहरा पड़ सकता है. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बने रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के ऊपर 21 जनवरी से सक्रिय हो रहा है. इसका असर हल्का होगा, लेकिन इसकी वजह से 21, 22 और 23 जनवरी को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि अगले दो दिनों तक कड़ाके की शीतलहर जारी रहेगी.

राजस्थान 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज राजस्थान में घना से बहुत घना कोहरा पड़ सकता. पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से सक्रिय हो रहा है. इसकी वजह से अगले तीन दिनों तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि राजस्थान में अगले दो दिनों तक शीतलहर जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें: Zee Opinion Poll: ये हैं CM के तौर पर UP की अधिकांश जनता की पहली पसंद

पंजाब-हरियाणा
पंजाब-हरियाणा में अभी बारिश से राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक यहां भी 21, 22 और 23 जनवरी को बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, अगले दो दिनों तक शीतलहर जारी रहेगी. 

उत्तराखंड
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हल्की बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के ऊपर 21 जनवरी से सक्रिय हो रहा है. लेकिन बारिश होने की संभावना ज्यादा है. इससे बारिश हो सकती है.

जम्मू व कश्मीर हिमाचल 
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हल्की बर्फबारी हो सकती है. हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात व बारिश की कयास आराई की गई है.

Video:

Trending news