T20 World Cup के बीच ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, इस अज़ीम गेंदबाज़ ने क्रिकेट को कहा अलविदा
Advertisement

T20 World Cup के बीच ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, इस अज़ीम गेंदबाज़ ने क्रिकेट को कहा अलविदा

पेटिंसन (James Pattinson) ने अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 81 और वनडे में 16 विकेट निकाले.

T20 World Cup के बीच ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, इस अज़ीम गेंदबाज़ ने क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली: इस वक्त दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप पर हैं कि इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन (James Pattinson) ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. बताया जा रहा है कि फिटनेस से जुड़े मसलों की वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया.  जेम्स पेटिंसन फिलहाल 31 साल के हैं . उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 21 टेस्ट और 15 वनडे खेले हैं. घरेलून क्रिकेट में विक्टोरिया की तरफ से खेलना जारी रखेंगे.

पेटिंसन (James Pattinson) हाल में विक्टोरिया के ट्रायल मैच में चोटिल हो गए थे. उनके घुटने में चोट लगी है. क्रिकेट.काम.एयू के अनुसार पैटिनसन ने कहा, "सीजन से पहले मैं कहीकत में एशेज सीरीज के लिए दावा पेश करना चाहता था, लेकिन आगामी सीजन के लिए मैं जैसी तैयारी चाहता था, मेरी तैयारियां वैसी नहीं रहीं, अगर मैं एशेज का हिस्सा होता तो मुझे स्वयं से और अपने साथियों के साथ न्याय करना पड़ता. मैं उस स्थिति में नहीं पड़ना चाहता हूं जहां मुझे अपने शरीर से जूझना पड़े. यह मेरे और मेरी टीम के लिये अच्छा नहीं होता.'

ये भी पढ़ें: Ind-Pak का पहला T20 मैच हो गया था टाई, लेकिन नहीं हुआ था सुपर ओवर, इस तरह जीता भारत, देखिए VIDEO

 

पैटिंसन (James Pattinson) ने आगे कहा, "यह जानते हुए कि मैं अब केवल तीन या चार साल क्रिकेट खेल सकता हूं, मुझे लगा कि उच्च स्तर पर खेलने के बजाय मुझे विक्टोरिया की तरफ से खेलने, इंग्लैंड में कुछ मैच खेलने और अपने परिवार के साथ ज्यादा वक्त गुज़ारने पर ध्यान देना चाहिए."

ये भी पढ़ें: TV पर मौसम का हाल बता रही थी एंकर, अचानक पीछे लगी स्क्रीन पर चलने लगी पॉर्न VIDEO, देखिए

 

गौरतलब है कि पेटिंसन (James Pattinson) ने अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 81 और वनडे में 16 विकेट निकाले. उन्होंने दिसंबर 2011 में मिशेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही सिडनी में खेला था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news