जस्टिस संजय यादव ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ली शपथ
Advertisement

जस्टिस संजय यादव ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ली शपथ

जराए के मुताबिक 26 जून 1961 को जन्मे संजय यादव 25 अगस्त 1986 में एडवोकेट के तौर पर रजिस्टर्ड हुए और उसके बाद उन्होंने जबलपुर हाई कोर्ट में सिविल, रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों में वकालत की. 

जस्टिस संजय यादव ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ली शपथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) ने रविवार को जस्टिस संजय यादव (Justice Sanjay Yadav) को राजभवन के गांधी हाल में इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) के चीफ जस्टिस के तौर पर शपथ दिलाई.

राजभवन के ज़रिए जारी विज्ञप्ति के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, चीफ सेक्रेटरी आर. के. तिवारी, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता, मुख्य न्यायाधीश के परिवार के मेंबर, उच्‍च न्‍यायालय के सीनिर जस्टिस, रजिस्ट्रार और सीनिर अफसर शामिल हुए.

यह भी देखिए:  बजरंगी भाई जान की 'मुन्नी' का खूबसूरत डांस, 'बंदूक' की अदाओं से किया 'घायल'

जराए के मुताबिक 26 जून 1961 को जन्मे संजय यादव 25 अगस्त 1986 में एडवोकेट के तौर पर रजिस्टर्ड हुए और उसके बाद उन्होंने जबलपुर हाई कोर्ट में सिविल, रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों में वकालत की. उन्होंने मार्च 1999 से अक्टूबर 2005 तक सरकारी वकील के तौर पर काम किया. यादव दो मार्च 2007 को मध्‍यप्रदेश हाई कोर्ट के अपर न्‍यायाधीश नियुक्‍त हुए और जनवरी 2010 में स्थायी न्यायाधीश बने.

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब में औरतों को मिला खास अधिकार, अब इस बात के लिए खुद ले सकेंगी फैसले, जानें क्या

संजय यादव दो बार मध्‍य प्रदेश हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रहे और आठ जनवरी 2021 को वह मध्‍यप्रदेश हाई कोर्ट से स्थानांतरित होकर इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के न्‍यायाधीश बने. इसके बाद 14 अप्रैल से वह कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश (Acting Chief Justice) के ओहदे पर काम करते थे जिन्हें इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के चीफ जस्टिस के तौर पर इतवार को शपथ दिलाई गई.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news