Karnataka: पूर्व सीएम ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता, कहा- 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम होंगे
Advertisement

Karnataka: पूर्व सीएम ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता, कहा- 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम होंगे

HD Kumaraswamy: कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के गठन से पहले ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि नतीजों से घबराने की जरूरत नहीं है. राज्य में अगले 2-3 महीनों के अंदर बड़े सियासी घटनाक्रम देखने को मिलेंगे. 

Karnataka: पूर्व सीएम ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता, कहा- 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम होंगे

Karnataka: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल कर नया रिकॉर्ड बना लिया है. 13 अप्रैल को जारी हुए नतीजों में 135 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने गुरुवार यानी 18 मई को अपने सीएम और डिप्टी सीएम का ऐलान किया है. साथ ही बताया कि 20 मई को दोपहर साढ़े 12 बजे शपथग्रहण समारोह होगा. राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन से पहले ही कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने बड़ा 'बम' फोड़ दिया है. उन्होंने कहा है कि 2 से 3 महीनों के अंदर कर्नाटक नए राजनीतिक घटनाक्रम का गवाह बनेगा. 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के नेता एच.डी. कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने गुरुवार को भविष्यवाणी की कि दक्षिणी राज्य 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम का गवाह बनेगा. उन्होंने कहा, "मौजूदा घटनाक्रम (कांग्रेस की जीत) से घबराने की ज़रूरत नहीं है. 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम होंगे."

चन्नापटना में एक समारोह में कुमारस्वामी ने कहा, "भाजपा सरकार की लूट अब भी जारी रहेगी. पार्टी के कार्यकताओं को मायूस होने की ज़रूरत नहीं है. इस तरह की हार पार्टी के लिए कोई नई बात नहीं है. ईमानदार कार्यकर्ताओं के साथ भगवान का भी आशीर्वाद है. हालांकि कई लोग नतीजों से फिक्रमंद हैं."

कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को मजबूत होने की जरूरत है और आने वाले दिनों में पार्टी को मजबूत किया जाएगा. किए गए वादों को लागू करना नई सरकार के लिए आसान नहीं है. उन्हें 70,000 से 80,000 करोड़ रुपये की जरूरत है, इतने पैसे वे कहां से लाएंगे? वे अन्य विकास कार्यो के लिए पैसा कहां से लाएंगे?

हालांकि 13 मई को नतीजे आने के बाद एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि वो जनादेश का स्वागत करते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता का जनादेश अंतिम होता है. मैं हार कबूल करता हूं. हालांकि, यह हार फाइनल नहीं है, मेरा संघर्ष नहीं रुकेगा, मैं हमेशा लोगों के साथ रहूंगा. मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमारी पार्टी को आशीर्वाद दिया है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news