Khadoor Sahib Loksabha Chunav Result: खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह ने लगभग 2 लाख वोटों से दर्ज की जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2278284

Khadoor Sahib Loksabha Chunav Result: खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह ने लगभग 2 लाख वोटों से दर्ज की जीत

Khadoor Sahib Loksabha Chunav Result: जेल में बंद खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब डे के चीफ अमृतपाल सिंह लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब की खडूर साहिब सीट से 50,405 वोटों से आगे चला रहा है. अमृतपाल सिंह एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. 

Khadoor Sahib Loksabha Chunav Result: खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह ने लगभग 2 लाख वोटों से दर्ज की जीत

Khadoor Sahib Loksabha Chunav Result: लोकसभा इलेक्शन का मतगणा जारी है. इस बीच जेल में बंद खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब डे के चीफ अमृतपाल सिंह लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब की खडूर साहिब सीट से 1 लाख 97 हजार 120 वोटों से जीत दर्ज की है. अमृतपाल सिंह को 4 लाख 4 हजार 430 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के कैंडिडेट KULBIR SINGH ZIRA को 2 लाख 7 हजार 310 वोट मिले हैं. 

पिछले साल से जेल में बंद है खालिस्तानी नेता

खालिस्तानी समर्थक नेता को पिछले साल अप्रैल में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था, एक महीने से अधिक समय तक पुलिस से बचने के बाद उनके खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया गया था. खडूर साहिब सीट पर 2019 में कांग्रेस के जसबीर सिंह गिल ने जीत हासिल की थी. कांग्रेस ने इस सीट के लिए कुलदीप सिंह जीरा को नामित किया है, जबकि बीजेपी ने मनजीत सिंह मन्ना को नामित किया है. लालजीत सिंह भुल्लर आप का प्रतिनिधित्व करेंगे और अकाली दल का प्रतिनिधित्व विरसा सिंह वल्टोहा करेंगे.

पंजाब के 13 सीटों पर मतगणना जारी
पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में मतदान हुआ था. छह सप्ताह की अवधि में सात चरणों में हुए लोकसभा चुनावों में लगभग 642 मिलियन लोगों ने वोटिंग की थी. कड़ी सुरक्षा के बीच डाक मतपत्रों से वोटों की गिनती शुरू हुई है. आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों और ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना और 25 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे भी शुरू हुए. भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है, जबकि इंडिया ब्लॉक के तहत विपक्ष सत्तारूढ़ पार्टी से सत्ता छीनने की कोशिश कर रहा है.

शुरुआती रुझान में बीजेपी गठबंधन को बहुमत
ज्यादातर एग्जिट पोल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की भविष्यवाणी की है, जिनमें से कुछ ने सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को दो-तिहाई बहुमत मिलने का अनुमान लगाया है. वोटों की गिनती से पहले ही बीजेपी ने सूरत लोकसभा की एक सीट जीत ली है. इससे पहले 22 अप्रैल को मुकेश दलाल ने "निर्विरोध" चुनाव जीता था. कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज कर दिया गया. प्रस्तावकों के हस्ताक्षरों में कथित विसंगतियों के कारण उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी गई. निचले सदन की 543 सीटों के लिए सात चरणों में लोकसभा चुनाव हुए हैं.

Trending news