Kolkata Metro: कोलकाता में पानी के अंदर चल रही है मेट्रो, देखें वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1650665

Kolkata Metro: कोलकाता में पानी के अंदर चल रही है मेट्रो, देखें वीडियो

Kolkata Metro Video: कोलकाता मेट्रो का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मेट्रो पानी के अंदर बनी एक टनल के अंदर चलती दिख रही है. देखें पूरा वीडियो

Kolkata Metro: कोलकाता में पानी के अंदर चल रही है मेट्रो, देखें वीडियो

Kolkata Metro: कोलकाता मेट्रो ने इतिहास रच दिया है. पहली बार भारत में ऐसा हुआ है कि मेट्रो पानी के नीचे चली है. ट्रेल रन हावड़ा से से एस्प्लेनेड तक किया गया था. आपको जानकारी के लिए बता दें मेट्रो ने हुगली नदी के नीचे ट्रेवल किया. लोग इसे ऐतासिक क्षण बता रहे हैं. सोशल मीडिया पर कोलकाता कीवर्ड के साथ लोग इसे एक प्राउंड मूमेंट बता रहे हैं.कोलकाता मेट्रो के महाप्रबंधक पी उदय कुमार ने कहा है कि कोलकाता शहर के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है.

क्या कहना है कोलकाता मेट्रो के महाप्रबंधक का?

उदय का कहना है कि ये पहली बार है कि ट्रेन हुगली नदी के नीचे चली. भारत में ऐसा पहली बार हो रहा है, ये कोलकाता के लिए ऐतिहासिक क्षण है. उनका कहना है कि ये ट्रायल सात महीनों तक चलेगा. इसके बाद इसे आम लोगों के लिए चालू कर दिया जाएगा.

कितनी स्पीड में चलती है ट्रेन?

आपको जाकारी के लिए बता दें इस ट्रेन ने 5 सेकेंड में 520 मीटर दूरी तय की है. मेट्रो के लिए नदी के 32 मीटर नीचे टनल को बनाया गया है. ये सेक्शन कोलकाता के आईटी हब साल्ट लेन के हावड़ा मैदान और सेक्टर V को जोड़ेगी. कोलकाता के इस काम से सब हैरान हैं कई लोग ट्रेन को आम लोगों के लिए चलने का भी इंतेजार कर रहे हैं. 

कोलकाता मेट्रो ने कही ये बातें

कोलकाता मेट्रो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा- कोलकाता ने तारीख रच दी है. ये देश में पहली बार हो रहा है कि मेट्रो किसी नदी के नीचे चल रही है. अभी मेट्रो के रग्युलर ट्रायल्स किए जा रहे हैं. मेट्रो की टनल के अंदर चलते हुए वीडियो भी वायरल हो रहा है. लोग इसे काफी शेयर कर रहे हैं.

Trending news