क्या मैदान के बाहर भी मेस्सी को टक्कर दे पाएंगे एम्बाप्पे? देखिए दोनों खिलड़ियों की नेटवर्थ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1491949

क्या मैदान के बाहर भी मेस्सी को टक्कर दे पाएंगे एम्बाप्पे? देखिए दोनों खिलड़ियों की नेटवर्थ

Kylian Mbappe and Lionel Messi networth: फीफा के फाइनल के बाद मेस्सी और एम्बाप्पे की खूब चर्चा हो रही है. ऐसे में हम आपको दोनों खिलाड़ियों की नेटवर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं. 

File PHOTO

Fifa World Cup 2022: फीफा वर्ल्डकप 2022 के दिलचस्प फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को शिकस्त देकर 36 साल बाद ट्रॉफी अपने नाम की. मैच खत्म होने के बाद दो नाम बहुत ज्यादा चर्चा में हैं. पहला नाम जीतने वाली अर्जेंटीना के मेस्सी और दूसरा नाम हारने वाली टीम फ्रांस के एम्बाप्पे का है. इस टूर्नामेंट के बड़े अवॉर्ड्स की बात करें तो गोल्डन बूट एम्बप्पा के नाम ही रहे, क्योंकि उन्होंने पूरी टूर्नामेंट में 8 गोल दागे. इसके अलावा मेस्सी ने कुल 7 गोल दागे. मेसी को गोल्डन बॉल का अवॉर्ड मिला है. 

मेस्सी और एम्बाप्पे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. हार के बावजूद एम्बाप्पे को बहुत प्यार मिल रहा है. क्योंकि उन्होंने अकेले खुद के दम पर टीम की मैच में वापसी कराई. इससे पहले अर्जेंटीना एकतरफा मैच जीत रहा था. पैनल्टी शूट तक पहुंचे इस मुकाबले में एम्बाप्पे ने हेट्रिक भी लगाई. लेकिन वो अपने हेट्रिक की बदौलत टीम को जीत ना दिला सके और आखिर में मेसी का वर्ल्डकप जीतने का ख्वाब पूरा हो गया. 

FIFA World Cup: जानिए किस टीम को मिली कितनी रकम, एमबाप्पे बने गोल्डन बूट विनर

लोग मेस्सी और एम्बाप्पे की तुलना कर रहे हैं. ऐसे में हम भी आपको दोनों खिलाड़ियों की कमाई/नेटवर्थ के बारे में बता रहे हैं. भले ही इस वक्त एम्बाप्पे और मेस्सी बराबर लेवल में खड़े दिखाई दे रहे हों लेकिन मैदान से बाहर मेस्सी बहुत आगे हैं. फोर्ब्स के मुताबिक एम्बाप्पे की ऑन और ऑफ फील्ड कमाई 43 मिलियन डॉलर है. दूसरी तरफ मेसी की ऑन और ऑफ फील्ड कमाई 130 मिलियन डॉलर रही है. 

इस खतरनाक बीमारी से पीड़ित थे मेस्सी, डॉक्टर्स ने फुटबॉल खेलने पर लगा दी थी पाबंदी

इसके अलावा दोनों खिलाड़ियों की नेटवर्थ पर नजर डालें तो कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एम्बाप्पे की कुल संपत्ति 150 मिलियन डॉलर है. इसके अलावा मेस्सी की नेटवर्थ 600 मिलियन डॉलर है. दोनों खिलाड़ियों में यहां बहुत फर्क है. लेकिन यह फर्क तब कम लगने लगता है जब हम दोनों की उम्र की तरफ देखते हैं. क्योंकि मेस्सी की उम्र 35 वर्ष हो चुकी है और एम्बाप्पे का करियर अभी शुरू हुआ है. वो महज़ 23 साल के हैं. ऐसे में जिस तरह का खेल वो खेल रहे हैं, उसको देखकर लगता है कि वो बहुत जल्द फुटबॉल के मैदान का चमकता सितारा होंगे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news