Nuh Violence Live Updates: किसी अपराधी का वीडियो देखकर किसी को दूसरों के घर जलाने का अधिकार नहीं मिल जाता है: अनिल विज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1807017

Nuh Violence Live Updates: किसी अपराधी का वीडियो देखकर किसी को दूसरों के घर जलाने का अधिकार नहीं मिल जाता है: अनिल विज

Nuh Violence Live Updates: नूह में हुई हिंसा के बाद अब तक हालात नॉर्मल नहीं हुए हैं. बजरंगदल और वीएचपी ने इस माहौल के बीच दिल्ली में मार्च निकाला. जिसकी वजह से लोगों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ा.

Nuh Violence Live Updates: किसी अपराधी का वीडियो देखकर किसी को दूसरों के घर  जलाने का अधिकार नहीं मिल जाता है: अनिल विज
LIVE Blog

Nuh Violence Live Updates: सोमवार को नूह में हुई हिंसा के बाद अब हालात पूरी तरह सामान्य नहीं हुए हैं. हरियाणा के सीएम खट्टर के बयान के अनुसार नूह और गुरुग्राम में हुई हिंसा में 6 लोगों की जान गई है. बजरंगदल और वीएचपी के मार्च के दौरान हुई हिंसा गुरुग्राम तक पहुंच गई और भीड़ ने एक मस्जिद पर हमला कर दिया. जिसमें 19 साल के मौलाना साद की मौत हो गई. जिसके बाद अब बजरंगदल और वीएचपी के कार्यकर्ता नूह में हुई हिंसा के खिलाफ दिल्ली में मार्च निकाल रहे हैं.

 

02 August 2023
19:44 PM

किसी अपराधी का वीडियो देखकर किसी को दूसरों के घर  जलाने का अधिकार नहीं मिल जाता है: अनिल विज 
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि  सोशल मीडिया पर डाले गए भड़काऊ संदेशों की जांच के लिए गठित की 3 सदस्य कमेटी गठित की गयी है. 3 सदस्य कमेटी 21 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक की सोशल मीडिया की गतिविधियों पर जांच करेगी और यह देखेगी कि इस बीच किन-किन लोगों ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश डाले हैं.  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी अपराधी का वीडियो देखकर किसी को दूसरों के घर और गाड़ियां जलाने या गोली चलाने का अधिकार नहीं मिल जाता है. जिन लोगों ने नू्ह में हिंसा फैलाई है वह भी बख्शे नहीं जाएंगे. 

19:15 PM

मोनू मानेसर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी
अनिल विज, गृह मंत्री हरियाणा विज ने कहा कि मोनू मानेसर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और सख्त कार्यवाही करेंगें. इस मामले में भी अगर उसकी कोई भूमिका होगी तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा में तथ्यात्मक चीजों को एकत्रित किया जा रहा है, और जगह-जगह पर पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्यवाही भी कर र

16:23 PM
15:50 PM

सुप्रीम कोर्ट ने रोक दिल्ली- NCR में VHP और बजरंग दल की रैली पर रोक लगाने से किया इनकार 

नुहं हिंसा के विरोध में दिल्ली_ NCR में हो रही VHP और बजरंग दल की रैली पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से इंकार कर दिया है. हालांकि कोर्ट ने पुलिस और राज्यों को हिदायत दी है कि वो यह सुनिश्चित करें कि ऐसी जगह पर कोई भड़काऊ बयानबाज़ी या हिंसा की वारदात न हो. कोर्ट ने दिल्ली, UP,हरियाणा से कहा है कि वो हेट स्पीच को लेकर कोर्ट के पुराने आदेशों पर अमल करें. कोर्ट ने कहा है कि जहाँ ज़रूरत हो, वहां राज्य सरकार अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर सकती है. संवेदनशील इलाकों पर हो रही रैली की वीडियो रिकॉर्डिंग हो, वहाँ CCTV कैमरे लगाए जाए.  ऐसी वीडियो रिकॉडिंग को सुरक्षित रखा जाए.

15:41 PM

नूंह में शांति के लिए 20 कंपनी पैरामिलिट्री लगाई गई
मुख्यमंत्री ने कहा कि नूंह में शांति बने रहे इसके लिए 20 कंपनी पैरामिलिट्री लगाई गई है 4 कंपनियां और बुलाई गई है आज सभी जगह शांति है. 6 लोगों की मौत हुई है 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 90 लोग डिटेन किए गए हैं किन लोगों का हाथ है कौन दोषी है.  इसके लिए जांच चल रही है उन्हे बक्शा नहीं जाएगा. 

15:31 PM

नूह मामले में शिवपाल सिंह का बयान

समाजवादी पार्टी लीडर शिवपाल सिंह ने कहा है कि “भाजपा सदस्य केवल तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं. जब भी चुनाव नजदीक आते हैं तो साजिश रचते हैं और दंगे करवा देते हैं.''

15:30 PM

मोनू मानेसर ने जारी किया वीडियो

मोनू मानेसर ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें उन्होंने नूह में हुई हिंसा में हाथ होने से इंकार किया है. एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए मोनू मानेसर ने कहा है कि वह ना तो नूह गया और ना ही मेवात. इसके साथ ही उसने ना ही कोई भड़काऊ बयान दिया है.

Trending news