Today Hindi News Live 3 April 2024: Telangana News: आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जमानत पर तिहार जेल से रिहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2186386

Today Hindi News Live 3 April 2024: Telangana News: आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जमानत पर तिहार जेल से रिहा

Top Hindi News Live: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Today Hindi News Live 3 April 2024: Telangana News: आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जमानत पर तिहार जेल से रिहा
LIVE Blog
03 April 2024
20:28 PM

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जमानत पर तिहार जेल से रिहा 

नई दिल्ली: आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह बुधवार को तिहात जेल से रिहा कर दिए गए हैं. जेल से बाहर आने के बाद आप के कार्यकर्ताओं ने उनका इस्तकबाल किया और जश्न मनाया. संजय सिंह ने कहा कि ये आन्दोलन करने और लोकतंत्र के विरोधी ताकतों से लड़ने ला वक़्त है. संजय सिंह के रिहा होने के बाद AAP को बड़ी ताक़त मिली है, क्यूंकि आप नेता और दिल्ली से CM अरविन्द केजरीवाल भी इस वक़्त जेल में हैं, जबकि डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और सतेन्द्र जैन पहले से जेल में बंद हैं. सभी आबकारी निति में घपला करने के इलज़ाम में ED की कार्रवाई के तहत जेल में हैं. 

19:54 PM

Telangana News: फार्मा कंपनी में विस्फोट से 4 की मौत, 10 घायल 
हैदराबाद: तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में बुधवार को एक फार्मास्युटिकल कंपनी के रिएक्टर में विस्फोट से 4 लोगों की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए. शाम करीब पांच बजे हुए विस्फोट से आग लग गई थी. फार्मा कंपनी में रिएक्टर फट गया और आसपास के लोग इसकी चपेट में आकर दूर जा गिरे. घायल को अस्पताल ले जाया गया है और उनका इलाज चल रहा है.

19:37 PM

उत्तराखंड कांग्रेस इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष भाजपा में शामिल

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष एसपी सिंह 'इंजीनियर' बुधवार को यहां अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गये. 
पार्टी में उनका इस्तकबाल करते हुए प्रदेश भाजपा सद्र महेंद्र भट्ट ने कहा कि देश के बाकी हिस्सों की तरह, राज्य के लोगों ने भी रिकॉर्ड मतों के साथ नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है. पार्टी में  शामिल होने के बाद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के काम से मुतासिर होकर हर कोई भाजपा में आ रहा है. 

18:01 PM

राजस्थान: पूर्व कांग्रेस सांसद शंकर पन्नू BJP में शामिल हुए

जयपुर: लोकसभा चुनाव के बीच गंगानगर से पूर्व कांग्रेस सांसद शंकर पन्नू बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये. पन्नू के अलावा, पूर्व विधायक जेपी चंदेलिया, नंदकिशोर महरिया, शिमला देवी और विधानसभा चुनाव लड़ने वाले कई अन्य नेता अपने राज्य मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में BJP पार्टी में शामिल हो गए. राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे.

18:01 PM

राजस्थान: पूर्व कांग्रेस सांसद शंकर पन्नू BJP में शामिल हुए

जयपुर: लोकसभा चुनाव के बीच गंगानगर से पूर्व कांग्रेस सांसद शंकर पन्नू बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये. पन्नू के अलावा, पूर्व विधायक जेपी चंदेलिया, नंदकिशोर महरिया, शिमला देवी और विधानसभा चुनाव लड़ने वाले कई अन्य नेता अपने राज्य मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में BJP पार्टी में शामिल हो गए. राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे.

16:18 PM

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव के लिए तिरुवनंतपुरम सीट से चौथी बार नामांकन किया दाखिल

Aam Chunav 2024: कांग्रेस के सीनियर नेता व तीन बार के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने लोकसभा में लगातार चौथी बार तिरुवनंतपुरम संसदीय क्षेत्र से बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया.  थरूर दोपहर में विधान सदस्य एम विंसेंट, वीएस शिवकुमार और तिरुवनंतपुरम डीसीसी अध्यक्ष पालोडे रवि और कई पार्टी  कार्यकर्ताओं समेत जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने नामांकन दाखिल किया. इससे पहले  थरूर ने श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर और पझावंगडी गणपति मंदिर समेत निर्वाचन क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा-अर्चना की. बता दें कि थरूर के खिलाफ चुनावी मैदान में  सीपीआई नेता और तिरुवनंतपुरम के पूर्व सांसद पन्नियन रवींद्रन और भाजपा सं केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर हैं. केरल में 26 अप्रैल को राज्य की सभी 20 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

11:34 AM

मुख्तार अंसारी के पक्ष में टिप्पणी करने के आरोपी दो सिपाहियों पर कार्रवाई

माफिया से राजनेता बने दिवंगत पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पक्ष में टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में राजधानी लखनऊ और चंदौली जिलों में तैनात पुलिस के दो सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. लखनऊ में बख्शी का तालाब थाने में तैनात सिपाही फैयाज खान ने रविवार को अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर अंसारी की हिमायत में कुछ टिप्पणियां की थीं और विगत 28 मार्च को हुई उसकी मौत के कारणों को लेकर संदेह भी जताया था. फैयाज की पोस्ट वायरल होने के बाद स्थानीय अधिकारियों ने उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे मौजूदा तैनाती से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया. एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण फैयाज के निलंबन के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई है." उधर, चंदौली में पुलिस लाइन में तैनात एक अन्य कांस्टेबल आफताब आलम ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अंसारी के पक्ष में लिखा और उसे "मसीहा" करार दिया. चंदौली के अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सिपाही आफताब आलम ने ऐसा करके प्रदेश पुलिस की सोशल मीडिया नीति और राज्य सरकार के आचरण नियमों का उल्लंघन किया है. इस वजह से उसे पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है और उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है. बांदा जेल में बंद अंसारी की गत 28 मार्च को बांदा मेडिकल कॉलेज में हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी. अंसारी के परिवार के सदस्यों ने उसकी मौत के कारणों पर संदेह जताते हुए दावा किया था कि उसे जेल के अंदर 'धीमा जहर' दिया गया था. हालांकि प्रशासन ने इस आरोप को गलत बताया है.

10:42 AM

गाजा में सहायता कर्मियों की मौत पर इजराइल ने मांगी माफी

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने गाजा में एक सहायता काफिले पर हवाई हमले में मारे गए वर्ल्ड कंट्रोल किचन (WCK) के सात कर्मचारियों की मौत पर माफी मांगी है. मंगलवार देर रात एक बयान में, IDF प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने कहा कि "गलत पहचान" के कारण वर्ल्ड सेंट्रल किचन के सात कर्मचारी मारे गए. हलेवी ने आगे कहा कि डब्ल्यूसीके एक महत्वपूर्ण संगठन है, जो संघर्ष वाले क्षेत्रों में काम करता है. IDF ने अतीत में इसके साथ मिलकर काम किया है. उन्होंने यह भी कहा कि आईडीएफ ने हमले की प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है. IDF प्रमुख ने कहा, डब्ल्यूसीके सहायता कर्मियों को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था.

09:41 AM

जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी में गैंगस्टर की मौत, पुलिस अधिकारी घायल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मंगलवार रात हुई गोलीबारी में एक कथित गैंगस्टर मारा गया और एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया. पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि कठुआ में सरकारी मेडिकल कॉलेज परिसर में गोलीबारी में एक गैंगस्टर मारा गया और एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया. सूत्रों ने बताया कि मंगलवार रात करीब 10.30 बजे गोलीबारी हुई. घायल पुलिस सब-इंस्पेक्टर दीपक शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है.

08:29 AM

ताइवान में जबरदस्त भूकंप

ताइवान के अपतटीय क्षेत्र में 7.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया है जिसके बाद जापान ने अपने दक्षिणी द्वीप समूह ओकिनावा में सुनामी का अलर्ट जारी किया है. जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि सुनामी की वजह से समुद्र में तीन मीटर (9.8 फुट) तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं. बुधवार सुबह आए भूकंप की वजह से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं.

07:22 AM

चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में वाहन से 50 लाख रुपए बरामद 

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में वाहनों की तलाशी के दौरान एक वाहन से 50 लाख रुपये नकद बरामद किये गये. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि वाहन सवार द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने और संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर दल ने राशि को जब्त कर आगामी कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सौंप दिया. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद उड़नदस्ता दल ने ओडिशा सीमा से लगे मेडिकल कॉलेज मार्ग पर यह कार्रवाई की. अधिकारियों ने बताया कि झारखंड नंबर वाले एक एसयूवी वाहन से 50 लाख रुपये की रकम रायगढ़ से ओडिशा के बेलपाहार ले जाई जा रही थी. उन्होंने बताया कि जब दल ने वाहनों की तलाशी के दौरान इस वाहन को रोका तब वाहन में सवार कैलाश साहू (50) और शत्रुघन प्रधान (60) से एक कपड़े के थैले में रखे 500-500 रुपये के नोटों के बंडल बरामद किए गए. अधिकारियों ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है.

06:33 AM

मनमोहन सिंह तीन दशक से अधिक समय के बाद राज्यसभा को कहेंगे अलविदा

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (91) तीन दशक से अधिक लंबे कार्यकाल के बाद बुधवार को राज्यसभा से सेवानिवृत्त होंगे. पी.वी. नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री नियुक्त होने के बाद कांग्रेस नेता पहली बार अक्टूबर 1991 में असम से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। इसके बाद वह लगातार 1995, 2001, 2007 और 2013 में चुने गए. उन्होंने 1999 में दक्षिणी दिल्ली से लोकसभा चुनाव भी लड़ा, लेकिन असफल रहे. मनमोहन सिंह ने 1998-2004 तक राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया. उन्‍होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल (2004-14) के दौरान उच्च सदन का सदस्य बने रहना चुना. असम से राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल 14 जून, 2019 को समाप्त हो गया, लेकिन भाजपा सदस्य मदन लाल सैनी के निधन के बाद हुए उपचुनाव में उन्हें 19 अगस्त, 2019 को राजस्थान से उच्च सदन के लिए फिर से चुना गया था.

06:08 AM

पंजाब सरकार ने निजी गोदामों को गेंहू क्रय केंद्र घोषित करने का फैसला वापस लिया

पंजाब में निजी गोदामों को गेहूं क्रय केंद्र घोषित किए जाने के फैसले की विभिन्न किसान संगठनों द्वारा आलोचना किये जाने के बाद राज्य सरकार ने अपना यह आदेश मंगलवार को वापस ले लिया. सरकार द्वारा फैसला वापस लिए जाने के कुछ ही घंटे पहले दो किसान संगठनों ने घोषणा की थी कि वे पंजाब में निजी गोदामों को गेहूं क्रय केंद्र घोषित किए जाने के फैसले के खिलाफ रविवार को विरोध-प्रदर्शन करेंगे. पंजाब मंडी बोर्ड के अध्यक्ष हरचंद सिंह बरसट ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने निजी गोदामों को गेहूं क्रय केंद्र घोषित किए जाने का आदेश रद्द करने का निर्देश दिया है. किसानों की मांगों को देखते हुए यह फैसला लिया गया. बरसट ने कहा कि गोदामों का उपयोग केवल भंडारण के लिए किया जाएगा. इससे पहले, संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) ने कहा था कि निजी गोदामों को गेहूं क्रय केंद्र घोषित करने के फैसले से अनाज मंडी बेकार हो जाएंगी तथा वे इस कदम के विरोध में सात अप्रैल को केंद्र और पंजाब सरकार के पुतले फूंकेंगे. राज्य सरकार ने एक अप्रैल से शुरू हुए रबी फसल खरीद सत्र के मद्देनजर 15 मार्च को 11 निजी गोदामों को गेहूं खरीद केंद्र घोषित किया था.

Trending news