तमिलनाडु में अपोजिशन पर गरजे PM; कहा- परिवर्तन की बहुत बड़ी आहट, टूटेगा गठबंधन का घमंड
Advertisement

तमिलनाडु में अपोजिशन पर गरजे PM; कहा- परिवर्तन की बहुत बड़ी आहट, टूटेगा गठबंधन का घमंड

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु में एक रैली को खिताब किया. अपने खिताब के दौरान उन्होंने जमकर अपोजिशन पर हमला बोला और केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया. पीएम की रैली में बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत की. 

तमिलनाडु में अपोजिशन पर गरजे PM; कहा- परिवर्तन की बहुत बड़ी आहट, टूटेगा गठबंधन का घमंड

PM Tamil Nadu Visit: पीएम नरेन्द्र मोदी तमिलनाडु के दौरे पर हैं. जहां उन्होंने शुक्रवार को एक रैली को खिताब किया. वजीरे आजम ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान हुए कथित घोटालों का जिक्र किया और कहा कि, दूसरी तरफ केंद्र में आज एक ऐसी हुकूमत है जो अलग-अलग कल्याणकारी स्कीमों के जरिए से लोगों की जिंदगी को आसान बना रही है. रैली में मौजूद लोगों की तरफ इशारा करते हुए पीएम ने कहा कि, देश के इस छोर से जो लहर उठी है, यह बहुत दूर तक जाने वाली है.

उन्होंने साल 1991 में हुई बीजेपी की 'एकता यात्रा' को याद करते हुए कहा कि उस वक्त उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक का दौरा किया था, लेकिन इस बार वह कश्मीर से कन्याकुमारी आए हैं. उन्होंने कहा कि मुल्क को तोड़ने का जो ख्वाब देखते हैं, जम्मू कश्मीर के लोगों ने ऐसे लोगों को सिरे से नकार दिया है. अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं. पीएम ने कहा कि, मैं तमिलनाडु की जमीन पर बहुत बड़ी तब्दीली की आहट महसूस कर रहा हूं. तमिलनाडु में बीजेपी का मुजाहिरा इस बार द्रमुक और कांग्रेस के India गठबंधन का सारा गुरूर तोड़ देगा.

पीएम मोदी ने द्रमुक को तमिलनाडु के मुस्तकबिल के साथ ही अतीत की विरासत का भी दुश्मन करार दिया और कहा कि 'इंडिया' इत्तेहाद की ये सहयोगी दल कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकते क्योंकि इनकी तारीख घोटालों की रहा है. पीएम ने कहा कि लोगों को लूटने के लिए हुकूमत में आना ही इनकी सियासत की बुनियाद है. पीएम ने कहा कि एक तरफ बीजेपी की कल्याणकारी स्कीमों होती हैं, दूसरी तरफ इनके करोड़ों के घोटाले होते हैं. उन्होंने कहा, हमने ऑप्टिकल फाइबर और 5जी दिया, हमारे नाम पर डिजिटल इंडिया स्कीम है. जबकि, इंडी अलायंस के नाम पर लाखों करोड़ों रुपये का 2जी घपला है और द्रमुक उस लूट की सबसे बड़ी हिस्सेदार थी.

 

पीएम ने द्रमुक और कांग्रेस पर ख्वातीन मुखालिफ होने का इल्जाम लगाया. उन्होंने कहा कि इन पार्टियों ने सिर्फ महिलाओं को बेवकूफ बनाया और उनकी तौहीन की. तमिलनाडु की मेन अपोजिशन पार्टी अन्नाद्रमुक के लिए नरम रुख इख्तियार करते हुए उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि द्रमुक दिवंगत सीएम जे जयललिता के साथ कैसा व्यवहार करती थी और यह रिवाज आज भी जारी है. उन्होंने कहा कि, रियासत में महिलाओं के खिलाफ क्राइम भी बढ़ रहे हैं. पीएम ने कहा कि, हम जब पार्लियामेंट में महिला रिजर्वेशन एक्ट लेकर आए तब न तो कांग्रेस और ना ही डीएमके ने इसकी हिमायत की. दोनों ही पार्टियां महिला मुखालिफ है.

पीएम ने कहा कि, तमिलनाडु में संपर्क को बेहतर बनाने के लिए मरकजी सरकार रेलवे और हाईवे का नेटवर्क तैयार कर रही है. वजीरे आजम ने कहा कि, पिछले 10 बरसों में, तमिलनाडु में तकरीबन 50,000 करोड़ रुपये के हाईवे प्रोजेक्ट पूरे किए गए हैं और 70,000 करोड़ रुपये के मंसूबे अभी भी जारी हैं.

Trending news