मनोज तिवारी के खिलाफ ताल ठोकेंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट
Advertisement

मनोज तिवारी के खिलाफ ताल ठोकेंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट

Congress Candidates List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट रविवार (14 अप्रैल) जारी कर दी. पार्टी ने कन्हैया कुमार को मनोज तिवारी के खिलाफ मैदान मे उतारा है.  

मनोज तिवारी के खिलाफ ताल ठोकेंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट

Congress Candidates List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट रविवार (14 अप्रैल) जारी कर दी. पार्टी ने इस लिस्ट में 10 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है. पार्टी ने दिल्ली की तीन, उत्तर प्रदेश की एक और पंजाब की छह सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा की है.  

कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली की जिन तीन सीटों से उम्मीदवार उतारे हैं उनमें उत्तर पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट शामिल हैं.  पार्टी ने कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के मनोज तिवारी के खिलाफ मैदान में उतारा है.

दिल्ली के तीन सीटों पर पार्टी ने इन्हें दिया टिकट
37 साल के पूर्व जेएनयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. साल 2019 में उन्होंने बिहार के बेगुसराय सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, जिसमें वह केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेता गिरिराज सिंह से हार गए थे. बता दें कि इस सीट से मनोज तिवारी दो बार से सांसद हैं. उन्होंने साल 2019 में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को हराकर सीट पर कब्जा किया था.

यहां देखें पूरी लिस्ट...

वहीं, कांग्रेस ने चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र से जय प्रकाश अग्रवाल को मैदान में उतारा है. उन्होंने इस सीट से 1984, 1989 और 1996 में जीत हासिल की थी. जबकि उदित राज उत्तर पश्चिमी दिल्ली की आरक्षित सीट से कांग्रेस के कैंडिडेट हैं. उन्होंने 2014 में बीजेपी के टिकट पर यह सीट जीती थी. उल्लेखनीय है कि इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के साथ सीट बंटवारे के समझौते में कांग्रेस को दिल्ली में 7 में से तीन सीटें मिली हैं.

पंजाब में इन्हें मिला टिकट
दिल्ली के अलावा कांग्रेस ने पंजाब की छह सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया. पार्टी ने पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर से मैदान में उतारा है. वहीं, पार्टी ने गुरजीत सिंह औजला (अमृतसर), अमर सिंह (फतेहगढ़ साहिब), जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू (बठिंडा), सुखपाल सिंह खैरा (संगरूर) और धर्मवीर गांधी (पटियाला) की उम्मीदवारी की भी घोषणा की.

इसके अलावा, पार्टी ने इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश से एक सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की है. पार्टी हाईकमान ने इलाहाबाद सीट से उज्जवल रेवती रमण सिंह को मैदान में उतारा है.
पार्टी ने उज्जवल रेवती रमण सिंह को इलाहाबाद से उम्मीदवार घोषित किया है.

 

 

 

 

 

 

Trending news