Lonavala Incident: लोनावला के भुशी बांध पर बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोग पानी में बहे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2315814

Lonavala Incident: लोनावला के भुशी बांध पर बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोग पानी में बहे

Lonavala Incident: लोनावला में बड़ा हादसा हुआ है. यहां भुशी बांध के पास घूमने गए परिवार के 5 सदस्यों की जान चली गई, बाकि बचने में कामयाब रहे. फिलहाल लापता लोगों की तालाश जारी है.

Lonavala Incident: लोनावला के भुशी बांध पर बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोग पानी में बहे

Lonavala Incident: स्थानीय पुलिस ने पुष्टि की है कि रविवार दोपहर को लोनावाला में भुशी बांध के पास एक जलाशय में चार बच्चों और एक महिला सहित पांच लोग डूब गए. अधिकारियों ने तीन लोगों के शव बरामद कर लिए हैं, लेकिन भुशी बांध इलाके में भारी बारिश और सीमित रोशनी के कारण तलाशी अभियान रोक दिया गया है. पुलिस की जानकारी के अनुसार, मृतकों की पहचान शाहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमीमा आदिल अंसारी (13), उमेरा उर्फ ​​सलमान आदिल अंसारी (8) के तौर पर हुई है और लापता अदनान शबात अंसारी (4) और मारिया अंसारी (9) की तलाश सोमवार सुबह फिर से शुरू होगी.

क्या है पूरा मामला

रविवार को पुणे के हडपसर से लियाकत अंसारी और युनूस खान के परिवार के सदस्यों ने भुशी डैम घूमने का प्लान बनाया था. दोपहर करीब 3 बजे परिवार के 17-18 सदस्य भुशी डैम के पीछे झरने पर पहुंचे. लगातार बारिश की वजह से अचानक जलस्तर बढ़ने से परिवार के 10 सदस्य पानी की धाराओं में फंस गए और डूबने लगे. हालांकि, उनमें से पांच पानी की धारा से बचने में कामयाब रहे, जबकि पांच लापता हो गए.

हालात की संजीदगी को देखते हुए स्थानीय पुलिस, अग्निशमन सेवा, शिवदुर्ग मित्र मंडल, आपदा मित्र मावल और वन्य जीव रक्षण संस्था मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया. दिन के आखिर तक अधिकारियों ने तीन शव बरामद किए और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस ने जारी की चेतावनी

इलाके में मानसून की शुरुआत के बाद, पुलिस ने टूरिस्ट को भूशी बांध, घुबाद तालाब, टाटा बांध, तुंगरली बांध, राजमाची प्वाइंट, कुनेगांव, कुरवंदे प्वाइंट पर जाने के दौरान सतर्क रहने की चेतावनी दी है. इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए लोनावला सिटी पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक सुहास जगताप ने कहा, "हमने तीन शव बरामद कर लिए हैं और अन्य दो की तलाश सोमवार सुबह फिर से शुरू होगी."

क्या है मौसम विभाग का कहना?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अपडेट के अनुसार, पुणे जिले के घाट इलाकों में बारिश की गतिविधि में काफी इजाफा है. रविवार, 30 जून को लोनावला में सबसे अधिक 163 मिमी बारिश हुई है. बता दें मौसम विभाग ने उत्तर भारत समेत कई राज्यों में मानसून की चेतावनी जारी कर दी है.

Trending news