UP News: अमरमणि और मधुमणि त्रिपाठी की जेल से रिहाई, मधुमिता शुक्ला क़त्ल केस में मिली राहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1841536

UP News: अमरमणि और मधुमणि त्रिपाठी की जेल से रिहाई, मधुमिता शुक्ला क़त्ल केस में मिली राहत

Madhumita Shukla Murder Case: मधुमिता शुक्ला मर्डर केस में उम्र कैद की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी और उनकी बीवी को जेल से रिहाई मिल गई है. कवयित्री मधुमिता शुक्ला को 9 मई 2003 को लखनऊ में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था. इस मामले में अमरमणि त्रिपाठी को अरेस्ट किया गया था.

UP News: अमरमणि और मधुमणि त्रिपाठी की जेल से रिहाई, मधुमिता शुक्ला क़त्ल केस में मिली राहत

Amarmani Tripathi Released: उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्वांचल के बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी और उनकी बीवी को जेल से रिहा कर दिया गया है. खराब सेहत की वजह से दोनों का इलाज गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. जेल से रिहा होने के बाद भी अमरमणि और उनकी बीवी घर नहीं जा सकेंगे. दोनों अस्‍पताल में ही रहेंगे. दोनों की रिहाई के लिए 25-25 लाख का मुचलका भरने के साथ-साथ 25-25 लाख का पर्सनल बांड भी भरा गया है. वहीं, दूसरी ओर अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि ने कहा कि 20 साल से हम अपने माता-पिता का इंतजार कर रहे थे. आज वह घड़ी आ गई है. रिहाई के आदेश की खबर मिलते ही बाहुबली नेता के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. 

पूर्व मंत्री का चल रहा है इलाज
कई सालों से जेल में बंद होने के बाद 25 अगस्त को सर्वोच्च न्यायलय के एक आदेश के बाद त्रिपाठी दंपत्ति की रिहाई हो गई. लेकिन इस रिहाई को लेकर मधुमिता की बहन निधि शुक्ला ने कोर्ट में चुनौती दी थी. हालांकि कोर्ट ने रिहाई पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. वहीं उनके अच्छे रवैये को देखते हुए यूपी के गवर्नर ने रिहाई का आदेश दिया है. फिलहाल अमरमणि त्रिपाठी अभी बीमार हैं और मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा है.

क्या है पूरा मामला?
कवियत्री मधुमिता की 9 मई 2003 को लखनऊ के पेपर मिल कॉलोनी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस समय वो गर्भवती थीं. जिसके बाद सितंबर 2003 में मधुमिता के कत्ल के सिलसिले में बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. साल 2007 में देहरादून की एक अदालत ने अमरमणि त्रिपाठी और उनकी बीवी मधुमणि त्रिपाठी को हत्या का आरोपी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

Watch Live TV

Trending news