पढ़ाई के बजाये पंचर की दुकान खोले छात्र; कॉलेज के उदघटना पर BJP विधायक की नसीहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2337388

पढ़ाई के बजाये पंचर की दुकान खोले छात्र; कॉलेज के उदघटना पर BJP विधायक की नसीहत

Guna BJP MLA Pannalal Shakya: यह मामला मध्य प्रदेश के गुना का है, जहाँ पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस’के उदघाटन के मौके पर बीजेपी विधायक ने स्टूडेंट्स से पढने- लिखने के बजाये पंचर बनाने की दुकान खोलने की नसीहत दी है. 

विधायक पन्नालाल शाक्य

 Guna BJP MLA Pannalal Shakya:  मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक अजीब मामला सामने आया है. यहाँ एक कॉलेज का उद्घाटन करने आये भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक पन्नालाल शाक्य ने स्टूडेंट्स से पढने- लिखने के बजाये पंचर बनाने की दुकान खोलने की नसीहत दे डाली. 

विधायक ने यह बयान ऐसे वक़्त में दिया जब वह अपने निर्वाचन क्षेत्र ‘पीएम कॉलेस ऑफ एक्सीलेंस’ के उद्घाटन के बाद एक समारोह को खिताब कर रहे थे. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि डिग्री हासिल करने से कुछ नहीं होगा. इससे अच्छा है कि वो सभी 'मोटरसाइकिल पंचर की दुकान' खोल लें.   

गौरतलब है कि  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इतवार को इंदौर में आयोजित एक समारोह में मध्य प्रदेश के 55 जिलों में ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस’ का ऑनलाइन उद्घाटन किया था.  इस मौके पर गुना सहित संबंधित जिलों में अलग-अलग प्रोग्राम आयोजित किए गए थे. इस मौके पर गुना जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा, "हम आज ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस’ का उद्घाटन कर रहे हैं. लेकिन मैं सभी से अपील करता हूं कि एक एक बात दिमाग में रखें लें कि इन कॉलेजों की डिग्रियों से कुछ नहीं होने वाला है. यहाँ पढ़ाई करने के बजाय, अपनी ज़िन्दगी चलाने के लिए मोटरसाइकिल पंचर लगाने की दुकान खोल लें.’’ 

विधायक पन्नालाल शाक्य के इस बयान के बाद राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं ने उनकी जमकर आलोचना की है. अरुण यादव ने कहा है कि जो विजन उनके गुरु मोदी का है, वो ही उनके चेले का भी है. गुरु ने स्टूडेंट्स को पढाई करने के बाद पकौड़े तलने की नसीहत दी थी, चेला पंचर की दुकान खोलने की नसीहत दे रहा है.. ऐसे ही तो भारत विश्व गुरु बनेगा! कमल नाथ ने कहा है कि इस सरकार के पास राज्य में शिक्षा को लेकर कोई विजन नहीं है. शिक्षण- प्रशिक्षण के राज्य में कोई सत्न्दर्द नहीं है. सरकार अच्छे संस्थानों को भी बर्बाद करने पर तुली हुई है. 

Trending news