महाराजगंज में दो ईरानी नागरिकों को पुलिस ने जाली दस्तावेज के साथ दबोचा, ये था प्लान
Advertisement

महाराजगंज में दो ईरानी नागरिकों को पुलिस ने जाली दस्तावेज के साथ दबोचा, ये था प्लान

Maharajganj News: इंडिया-नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर दो ईरानी नागरिकों को जाली दस्तावेज के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों भारत में अवैध रूप से रह रहे थे. वहीं पुलिस दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी हुई है.

महाराजगंज में दो ईरानी नागरिकों को पुलिस ने जाली दस्तावेज के साथ दबोचा, ये था प्लान

Maharajganj News: यूपी के महाराजगंज में भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर दो ईरानी नागरिकों को जाली दस्तावेज के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी नेपाल जाते वक्त हुई है. वहीं पुलस ने विदेशी अधिनियम  के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

दोनों ईरानी नागरिक गैर कानूनी रूप से जाली दस्तावेज के जरिए भारत से नेपाल जा रहे थे. गिरफ्तार किए गए ईरानी नागरिक अपने वीजा पर जाली मोहर लगाकर अवैध रूप से नेपाल जाने की फिराक में थे. तभी सिक्योरिटी एजेंसियों ने शक के बुनियाद पर दोनों को चेक किया, तो जांच में दोनों के पास नकली दस्तावेज मिले.

वहीं अब पुलिस ने दोनों के खिलाफ एक्शन लेते हुए विदेशी अधिनियम एवं जाली दस्तावेज तैयार करने का केस दर्ज कर लिया है और कानूनी कार्रवाई में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक,  ईरान के रहने वाले सोलट व राशिद का भारतीय वीजा 2022 ( Indian Visa ) में ही खत्म हो गया था तब से वह दोनों भारत में गैर-कानूनी रूप से रह रहे थे.

शक होने पर की गई जांच
वहीं दोनों ने आज अपने वीजा पर जाली मोहर लगाकर भारतीय बॉर्डर से नेपाल  ( India-Nepal Border ) जाने की फिराक में थे. बॉर्डर पर तैनात सिक्योरिटी एजेंसियों ने जांच के दौरान शक के बुनियाद पर इन दोनों को इमीग्रेशन को सौंप दिया जिसके बाद इमीग्रेशन ( Indian Immigration Department ) ने जांच के दौरान इन दोनों के वीजा पर लगा मोहर जाली पाया. जांच के दौरान पता चला कि उनके भारतीय वीजा 2022 में ही खत्म हो गए थे.

पुलिस कार्रवाई में जुटी
फिलहाल, दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है, वहीं पुलिस दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी हुई है.

 

Trending news