झारखंड के लातेहार में बड़ा ट्रेन हादसा, आग लगने की अफवाह पर कूदे पैसेंजर, 3 की मौत; कई जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2293318

झारखंड के लातेहार में बड़ा ट्रेन हादसा, आग लगने की अफवाह पर कूदे पैसेंजर, 3 की मौत; कई जख्मी

Latehar Train Accident: झारखंड के लातेहार जिले में बड़ा हादसा हो गया है. कुमंडीह रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की शाम ट्रेन से कटकर तीन लोगों की मौत हो गई और कई पैसेंजर घायल हो गए.

झारखंड के लातेहार में बड़ा ट्रेन हादसा, आग लगने की अफवाह पर कूदे पैसेंजर, 3 की मौत; कई जख्मी

Latehar Train Accident: झारखंड के लातेहार जिले में बड़ा हादसा हो गया है. कुमंडीह रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की शाम ट्रेन से कटकर तीन लोगों की मौत हो गई और कई पैसेंजर घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह के बाद कई पैसेंजर चलती ट्रेन से कूद गए.  इसी अफरातफरी में कुछ लोग बगल की ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी की चपेट में आ गए. हादसे के बाद गरीब रथ एक्सप्रेस तकरीबन डेढ़ घंटे तक रुकी रही.

लातेहार एसपी अंजनी अंजन ( Anjani Anjan IPS ) ने तीन शवों की बरामदगी की पुष्टि की है. पुलिस ट्रैक की तलाशी कर रही है. आशंका जताई जा रही है कि कुछ और लोग हताहत हो सकते हैं. पुलिस अफसर ने बताया कि, "सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे ही कुमंडीह स्टेशन के नजदीक पहुंची, किसी ने हल्ला मचा दिया कि ट्रेन के इंजन में आग लग गई है. इतना सुनते ही पैसेंजर ट्रेन से कूदने लगे." 

हरकत में आए रेलवे अफसर
हादसे में मरने वालों में दो पुरुष और एक महिला है, जिनकी अभी तक पहचान नही हो पाई है. वहीं, धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पुष्कर ने हादसे की पुष्टि की है, लेकिन अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस दुर्घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं. 

घटना की जानकारी मिलने के बाद बरवाडीह से रेलवे के अफसर मौके के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं, दुर्घटना में जख्मी लोगों का इलाज लोकल लेवल पर किया जा रहा है. फिलहाल इस रूट पर सभी ट्रेनों का आवाजाही रोक दिया गया है.

चश्मदीदों ने बताया कि जैसे ही ट्रेन के इंजन में आग लगने की अफवाह फैली सभी लोग ट्रेन से नीचे कूदने लगे. तभी, बगल की ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी से कट गए.  उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे प्रशासन ने सभी शवों और घायलों को उसी ट्रेन से डाल्टनगंज लाया. यह देखकर स्टेशन पर मौजूद पैसेंजर्स में चीख पुकार मच गई.

Trending news