ममता बनर्जी ने आख़िरकार कबूल की मोदी हुकूमत की ये स्कीम, लाखों बंगालियों को मिलेगा फायदा

PM-Kisan scheme for Bengal farmers: एक दिन पहले वज़ीरे जराअत नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने वज़ीरे आला ममता बनर्जी को खत लिखकर बंगाल हुकूमत से किसानों तक इस स्कीम का फायदा पहुंचाने की गुज़ारिश की थी.

ममता बनर्जी ने आख़िरकार कबूल की मोदी हुकूमत की ये स्कीम, लाखों बंगालियों को मिलेगा फायदा
फाइल फोटो

कोलकाता: ममता बनर्जी की कियादत वाली पश्चिम बंगाल की कुकूमत ने पीएम-किसान स्कीम पूरी रियासत भर नाफिज़ कराने की मंज़ूरी दे दी है. ममता हुकूमते के इस फैसले के बाद अब लाखों बंगालिओं को पीएम-किसान स्कीम का फायदा मिलेगा.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, सूबे के लाभकर्ता किसानों को 2,000 रुपए की पहली किश्त 14 मई से मिलनी शुरू हो जाएगी. बंगाल की हुकूमत ने पीएम-किसान के लाभकर्ताओं के सीधे उनके ख़ाते में रक़म जमा करने के फ़ैसले को मंज़ूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें: बुजुर्ग दंपति ने इरफान पठान पर लगाया बहू से अवैध संबंध का आरोप, खुदकुशी की दी धमकी

 

बताया जा रहा है कि बंगाल की हुकूमत ने चार मई को ऑटोमैटिक तरीक़े से खाते में पैसे ट्रांसफ़र को मंज़ूरी दी थी. यह फ़ैसला तब लिया गया था जब एक दिन पहले वज़ीरे जराअत नरेंद्र सिंह तोमर ने वज़ीरे आला ममता बनर्जी को खत लिखकर बंगाल हुकूमत के अफसरों को इस स्कीम का फायदा देने की गुज़ारिश की थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के 7.55 लाख किसानों को फ़िलहाल इस स्कीम के लिए अहल समझा गया है और उनको अप्रैल-जुलाई की मुद्दत की 2,000 रुपये की पहली किश्त दी जाएगी. वहीं मरकज़ी हुकूमत इस दौरान 9 करोड़ रुपये जारी करेगी.

ये भी पढ़ें: सपना ने सुनाई दुख भरी कहानी: पिता की मौत ने बदल दी थी जिंदगी, लोगों से सुनीं गंदी-गंदी बातें

गौरतलब बै कि इस पीएम-किसान स्कीम के तहत पूरे साल में किसानों को तीन किश्तों में 6,000 रुपये सीधे उनके ख़ाते में डाले जाते हैं. 2018-19 में शुरू हुई इस इस स्कीम के तहत अबकी बार देश के किसानों को आठवीं किश्त दी जा रही है.

Zee Salam Live TV: