नंदीग्राम से चुनाव लड़ना ममता बनर्जी का मास्टरस्ट्रोक! जानिए कैसे BJP को हो सकता है नुकसान?
Advertisement

नंदीग्राम से चुनाव लड़ना ममता बनर्जी का मास्टरस्ट्रोक! जानिए कैसे BJP को हो सकता है नुकसान?

कोलकाताः पश्चिम बंगाल चुनाव पर यूं तो वैसे ही काफी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं लेकिन पश्चिम बंगाल चुनाव में भी नंदीग्राम सीट की काफी चर्चा है. इसकी वजह है यहां से टीएमसी चीफ ममता बनर्जी का चुनाव लड़ना. जहां उनका सामना बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से होगा.

फाइल फोटो

कोलकाताः पश्चिम बंगाल चुनाव पर यूं तो वैसे ही काफी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं लेकिन पश्चिम बंगाल चुनाव में भी नंदीग्राम सीट की काफी चर्चा है. इसकी वजह है यहां से टीएमसी चीफ ममता बनर्जी का चुनाव लड़ना. जहां उनका सामना बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से होगा. राजनीति के कुछ जानकार ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं. हालांकि काफी लोग इसे ममता बनर्जी का मास्टर स्ट्रोक भी बता रहे हैं.

यह भी देखें: क्या DOG को भैंस का दूध पीते देखा है, वो भी इस अनोखे अंदाज में? देखिए VIDEO

जानिए क्यों है मास्टरस्ट्रोक?
नंदीग्राम से चुनाव लड़ने को ममता बनर्जी का मास्टरस्ट्रोक इसलिए बताया जा रहा है क्योंकि अपने इस फैसले से उन्होंने बीजेपी के हैवीवेट सुवेंदु अधिकारी के असर को सीमित करने की कोशिश की है. जिसका टीएमसी को काफी फायदा मिल सकता है. बता दें कि सुवेंदु अधिकारी वाम मोर्चा की सरकार के दौरान हुए नंदीग्राम आंदोलन से पहचाने जाते हैं. ममता बनर्जी ने भी उसी आंदोलन से राज्य की राजनीति में अपने पैर जमाए थे. ममता बनर्जी के दबदबे के पीछे तब सुवेंदु अधिकारी ही थे. ऐसे में सुवेंदु अधिकारी का असर ना सिर्फ नंदीग्राम बल्कि आसपास के जिलों की 60 से ज्यादा सीटों पर है. सुवेंदु अधिकारी पूर्वी मेदिनीपुर, बांकुरा, पुरुलिया और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों की 60 से ज्यादा सीटों पर 20-30 फीसदी मतदाताओं को प्रभावित करने का माद्दा रखते हैं. ऐसे में

यह भी देखें: Waseem Rizvi के घर के बाहर भारतीय इंसानियत फोरम के अध्यक्ष ने पढ़ा कुरान, देखिए VIDEO

सुवेंदु अधिकारी को नंदीग्राम के बाहर भी इस्तेमाल करना चाहती है बीजेपी
बीजेपी की योजना है कि सुवेंदु अधिकारी को नंदीग्राम तक ही सीमित ना रखा जाए. तभी बीजेपी ने सुवेंदु अधिकारी के चुनाव प्रचार के लिए हैलीकॉप्टर का इंतजाम करने का फैसला किया है. इसके लिए नंदीग्राम में हैलीपैड भी बनवाया जा रहा है. हालांकि ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान करके एक तरह से सुवेंदु अधिकारी को नंदीग्राम तक सीमित करने की योजना बनाई है.

यह भी देखें: भाई और बहन के साथ फंसीं कंगना, लेखक ने फिल्म की कहानी चुराने का लगाया आरोप

सुवेंदु अधिकारी के चुनाव नामांकन में भाजपा के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान और स्मृति ईरानी भी शामिल हुईं. सुवेंदु अधिकारी भी आत्मविश्वास में हैं और ममता बनर्जी को नंदीग्राम में 50 हजार वोटों से हराने का दावा कर रहे हैं. हालांकि नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने के लिए सुवेंदु अधिकारी को एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. अभी तक सुवेंदु अधिकारी का पूरा फोकस भी नंदीग्राम पर ही दिखाई दे रहा है. ऐसे में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ममता बनर्जी का फैसला काफी अहम साबित हो सकता है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news