Manipur: मणिपुर BJP में सब कुछ ठीक नहीं; भाजपा MLA ने प्रशासनिक पद से दिया इस्तीफ़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1661180

Manipur: मणिपुर BJP में सब कुछ ठीक नहीं; भाजपा MLA ने प्रशासनिक पद से दिया इस्तीफ़ा

Paonam Brojen Resigns: बीजेपी एनएलए पाओनम ब्रोजेन के इस्तीफे के सार्वजनिक होने के फौरन बाद पार्टी द्वारा मीटिंग की घोषणा की गई. पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि भाजपा शुक्रवार को 11 बजे एक अहम मीटिंग करेगी, इस मीटिंग में विधायकों समेत मणिपुर बीजेपी के सीनियर नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है.

Manipur: मणिपुर BJP में सब कुछ ठीक नहीं; भाजपा MLA ने प्रशासनिक पद से दिया इस्तीफ़ा

Paonam Brojen Resigns: मणिपुर से बीजेपी एमएलए पाओनम ब्रोजेन ने बृहस्पतिवार को मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के चीफ ओहदे से निजी आधार पर इस्तीफा दे दिया. राज्य में ब्रोजेन पार्टी के ऐसे तीसरे एमएलए हैं, जिन्होंने एक हफ्ते के अंदर मणिपुर सरकार के अपने संबंधित प्रशासनिक पदों से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के मुताबिक तीनों एमएलए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने और अपनी शिकायतों के बारे में बताने के लिए दिल्ली दौरे पर हैं. उनके इस एक्शन से अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी  सरकार में कब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

पाओनम ब्रोजेन ने राज्य के सीएम एन बीरेन सिंह को लिखे खत में कहा है कि, मैं निजी आधार पर मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी इंफाल के प्रमुख के ओहदे से अपना इस्तीफा दे रहा हूं, इसे कृपया करके स्वीकार किया जाए. इससे पहले, बीजेपी एमएलए करम श्याम ने सोमवार को पर्यटन निगम मणिपुर लिमिटेड के सद्र ओहदे से यह कहते हुए अपना इस्तीफा दे दिया कि उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है. वहीं, 8 अप्रैल को, पार्टी के एक और एमएलए थोकचोम राधेश्याम ने इसी तरह की शिकायत का जिक्र करते हुए सीएम के सलाहकार ओहदे से इस्तीफा दे दिया. चौथे एमएलए ख्वाइरकपम रघुमणि ने मणिपुर पुलिस में बीजेपी के राज्य अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अस्कर अली के खिलाफ एक फेसबुक पोस्ट के जरिए से उन्हें धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है.

अली ने मणिपुरी भाषा में "दिल्ली की यह अंतिम यात्रा होनी चाहिए" कहते हुए बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के सामने आवाज उठाने के लिए चारों विधायकों के कदम पर तब्सिरा किया. अपनी शिकायत में, रघुमणि ने दावा किया कि अली ने यह बयान तब जारी किया जब "मैं दिल्ली में था और ऐसा लगता है कि वह धमकी दे रहे हैं कि यह दिल्ली या कहीं भी मेरा आखिरी दौरा होगी". बता दें कि बीजेपी की मणिपुर इकाई के अंदर कथित रूप से असंतोष का माहौल पैदा होने के बीच सूत्रों ने कहा कि बीजेपी शुक्रवार को एक अहम मीटिंग करेगी.

Watch Live TV

Trending news