Delhi: मणिपुर के CM बीरेन सिंह ने अमित शाह से की मुलाक़ात; राज्य के ताज़ा हालात पर दी जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1753656

Delhi: मणिपुर के CM बीरेन सिंह ने अमित शाह से की मुलाक़ात; राज्य के ताज़ा हालात पर दी जानकारी

Manipur CM Biren Singh: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर उन्हें पूर्वोत्तर राज्य की मौजूदा सूरतेहाल के बारे में तफ्सील से जानकारी दी. वहीं, मणिपुर में इंटरनेट पर लगी पाबंदी को 30 जून की दोपहर एक तीन तक के लिए और बढ़ा दिया गया है.

 

Delhi: मणिपुर के CM बीरेन सिंह ने अमित शाह से की मुलाक़ात; राज्य के ताज़ा हालात पर दी जानकारी

CM Biren Singh Meet Amit Shah In Delhi: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह दिल्ली के दौरे पर हैं. सीएम ने रविवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई. सीएम ने अमित शाह को राज्य की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर उन्हें पूर्वोत्तर राज्य की मौजूदा सूरतेहाल के बारे में तफ्सील से जानकारी दी. वहीं, मणिपुर में इंटरनेट पर लगी पाबंदी को 30 जून की दोपहर एक तीन तक के लिए और बढ़ा दिया गया है.

सीएम ने राज्य की स्थिति पर दी जानकारी
सूत्रों के मुताबिक,  इंफाल से रविवार की सुबह दिल्ली पहुंचने पर सीएम ने अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह को मणिपुर के मौजूदा हालात और वहां सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी. बता दे कि एक दिन पहले, अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर ऑल पार्टी मीटिंग की अगुवाई की थी. तीन घंटे तक चली इस मीटिंग में 18 सियासी पार्टियों के अलावा पूर्वोत्तर के चार सांसदों और क्षेत्र के दो मुख्यमंत्री शामिल हुए थे.

मणिपुर के हालात पर पीएम की नजर: शाह
इस मीटिंग में होम मिनिस्टर ने बताया था कि पीएम मोदी पहले दिन से ही मणिपुर के हालात पर लगातार नजर रख रहे हैं और समस्या का हल निकालने के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ हमें गाइड कर रहे हैं. अमित शाह ने मीटिंग में कहा था कि मणिपुर में हालात अब पटरी पर वापस लौट रहे हैं और 13 जून के बाद से राज्य में हिंसा में एक भी शख्स की मौत नहीं हुई है. साथ ही अमित शाह ने मणिपुर में अलग-अलग समुदायों के बीच जल्द से जल्द शांति और भरोसा बहाल करने में मदद के लिए सभी राजनीतिक दलों से मदद की अपील की थी. 

 

3 मई से राज्य में हिंसा
बता दें कि मेइतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग की मुखालेफत में 3 मई को पहाड़ी जिलों में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' का आयोजन किए जाने के बाद मणिपुर में हिंसक झड़पें सामने आईं. इसके बाद से राज्य के हालात लगातार खराब होते गए. हिंसक झड़पों में अब तक तकरीबन 120 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 3,000 से ज्यादा लोग जख्मी हैं. 

Watch Live TV

Trending news