Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की CBI रिमांड दो दिन बढ़ाई गई; 10 मार्च को होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1595983

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की CBI रिमांड दो दिन बढ़ाई गई; 10 मार्च को होगी सुनवाई

Manish Sisodiya News: कथित आबकारी घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड ख़त्म होने पर उन्हें राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. सिसोदिया की ज़मानत अर्ज़ी पर 10 मार्च को सुनवाई होगी.

 

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की CBI रिमांड दो दिन बढ़ाई गई; 10 मार्च को होगी सुनवाई

Manish Sisodiya CBi Custody Extend: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की ज़मानत अर्ज़ी पर सीबीआई कोर्ट ने अपना फैसला महफूज़ रख लिया है. आब 10 मार्च को 2 बजे मामले की सुनवाई होगी. स्पेशल सीबीआई कोर्ट एमके नागपाल की कोर्ट में मनीष सिसोदिया की ओर से सीनियर वकील दयनकृष्णन और सिद्धार्थ अग्रवाल कोर्ट में पेश हुए. सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की फिर से 2 दिन की रिमांड मांगी. सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि सिसोदिया जांच में मदद नहीं कर रहे हैं. कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की सीबीआई हिरासत की मुद्दत दो दिन के लिये सोमवार तक बढ़ा दी है.

 

सीबीआई ने कोर्ट में यह कहा
सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि गवाहों के सामने सिसोदिया को बिठाकर उनसे पूछताछ करनी है. इसके अलावा दिल्ली सरकार के कुछ अधिकारियों के साथ बिठाकर भी पूछताछ की गई है. साज़िश की जांच करनी है. कुछ डिजिटल सबूत हैं, उन्हें रखकर पूछताछ करनी है. जज ने सीबीआई से केस डायरी मांगी और पूछा कितने घंटे पूछताछ की है? सीबीआई ने कहा कि एक दवा के चक्कर में हमारा एक दिन ख़राब हुआ. मनीष सिसोदिया ने उस दवा की मांग की थी. सीबीआई ने कहा कि कुछ दस्तावेज़ नहीं मिल रहे हैं.

सुरक्षा के पुख़्ता इंतेज़ाम
सिसोदिया के वकील ने अदालत से कहा कि उनका सहयोग नहीं करना हिरासत का आधार नहीं हो सकता है और उन्हें ख़ुद को क़ुसूरवार मानने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता. राउज एवेन्यू अदालत परिसर के अंदर और बाहर सुरक्षा के पुख़्ता इंतेज़ाम किए गए थे. आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने अदालत कैम्पस के बाहर धरना दिया और नारे लगाए. सीबीआई ने सिसोदिया की पांच दिन की हिरासत अवधि ख़त्म होने पर उन्हें विशेष न्यायाधीश एम. के. नागपाल के सामने पेश किया गया. बता दें कि शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें 27 फरवरी को अदालत में पेश किया गया और वहां से सिसोदिया को पांच दिन की हिरासत में भेज दिया था. 

Trending news