मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की मौत; कई झुलसे
Advertisement

मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की मौत; कई झुलसे

Fire in Jabalpur hospital:  यह हादसा गोहलपुर थाना क्षेत्र में दमोह नाका के पास न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी नामक अस्पताल में हुई है, घटना के बाद राहत और बचाव का काम जारी है.  

 मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की मौत; कई झुलसे

जबलपुरः मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक प्राइवेट अस्पताल में सोमवार की दोपहर में अचानक भीषण आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में नौ लोगों के झुलसकर जख्मी होने की भी खबर है. जबलपुर के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक, यह हादसा गोहलपुर थाना क्षेत्र में दमोह नाका के पास न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी नामक अस्पताल में हुई है.  
जबलपुर के जिलाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी. ने बताया कि मरीजों को अस्पताल से निकालने के लिए राहत और बचाव अभियान चलाया जा रही है. 

वहीं, जबलपुर पुलिस नियंत्रण कक्ष के प्रवक्ता रवीन्द्र सिंह ने भी तस्दीक की है कि इस आग की घटना में आठ लोगों की मौत हुई है और नौ अन्य लोग झुलस गए हैं. हालांकि, इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है कि मृतकों में मरीज शामिल हैं या नहीं. 

आग क्यों और कैसे लगी है, इस बात की अभी जानकारी नहीं मिल पाई है. अधिकारियों ने बताया है कि प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी है. घटना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेग के कई वाहन और बचावकर्मी राहत के काम में जुट गए हैं.

5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा 

इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर अस्पताल में आग की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है.  वहीं, हदसे में गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा है, ’’दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार अपने आप को अकेला न समझे, मैं और पूरा मध्यप्रदेश परिवार के साथ खड़ा है.’’ सरकार ने कहा है कि घायलों के संपूर्ण इलाज का खर्च भी सरकार उठाएगी.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news