मेरठ की दो मस्जिदों में मिले गैर-मुल्की मौलवी, पुलिस और इंतेजामिया का छापा
Advertisement

मेरठ की दो मस्जिदों में मिले गैर-मुल्की मौलवी, पुलिस और इंतेजामिया का छापा

सीओ यूएन मिश्रा और इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने बताया कि मवाना में मौजूद बिलाल मस्जिद में 10 और सरधना में आजाद नगर मौजूद मस्जिद में 9 ग़ैर-मुल्की मौलवी मिले।

मेरठ की दो मस्जिदों में मिले गैर-मुल्की मौलवी, पुलिस और इंतेजामिया का छापा

मेरठ : यूपी के मेरठ में पुलिस डिपार्टमेंट ने बैरूने मुल्क से आए दो मस्जिदों से 19 मौलवियों को हिरासत में ले लिया. ख़बर है कि ये मौलवी सूडान औऱ केन्या से आए थे और 17 मार्च से यहीं रह रहे थे. पुलिस ने सबके खिलाफ मामला दर्ज कर उनके कागज़ात और पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं.

सीओ यूएन मिश्रा और इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने बताया कि मवाना में मौजूद बिलाल मस्जिद में 10 और सरधना में आजाद नगर मौजूद मस्जिद में 9 ग़ैर-मुल्की मौलवी मिले। जो सभी मज़हबी रहनुमा बताए जा रहे हैं। महकमा सेहत की टीम पुलिस फोर्स के साथ इस मस्जिद में पहुंची और उन लोगों से पूछताछ की। हालांकि पुलिस को शहरियत तरमीमी एक्ट को लेकर हो रही मुखालिफत से ही मवाना में ग़ैर-मुल्की लोगों के होने की ख़बर मिल रही थी। 

इतवार को देर रात करीब 9 बजे एलआईयू समेत इंटेलीजेंस टीम ने आला अफसरान को ख़बर दी थी कि मोहल्ला हीरालाल में मौजूद बिलाल मस्जिद में ग़ैर-मुल्की ठहरे हैं। जिसके बाद पुलिस टीम ने दबिश दी। जहां ग़ैर-मुल्की मौलवी आराम फरमाते मिले। मेडिकल इंचार्ज डा. सतीश भास्कर ने थर्मल स्कैनर से उनकी चेकिंग की, जिसमें टेंपरेचर नॉर्मल मिला। जिसके बाद टीम ने जांच पूरी होने तक उन्हें बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी। मस्जिद के इमाम मौलाना शौकत और कई लोगों से भी पूछताछ की गई।

बता दें कुछ देर पहले ही पीर को दिल्ली के निज़ामुद्दीन के तब्लीगी जमात के मरकज़ से 100 से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस की जांच के लिए दिल्ली के अलग अलग हॉस्पिटल में ले जाया गया है। इस मरकज़ में बैरुने मुल्क से भी लोग आए हुए थे। जिन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया उनमें से एक की मौत हुई है जो तमिलनाडु का रहने वाला बताया जा रहा हैं। जिसके बाद पुलिस से पूरे इलाके को सीज कर दिया है।

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news