Mehbooba Mufti on Alliance: गठबंधन में शामिल होंगी मेहबूबा मुफ्ती, Cong के सामने रखी ये शर्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2400427

Mehbooba Mufti on Alliance: गठबंधन में शामिल होंगी मेहबूबा मुफ्ती, Cong के सामने रखी ये शर्त

Mehbooba Mufti on Alliance: मेहबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर कांग्रेस अलायंस हमारी इस कंडीशन को मानते हैं, तो वह भी गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. पूरी खबर पढ़ें.

Mehbooba Mufti on Alliance: गठबंधन में शामिल होंगी मेहबूबा मुफ्ती, Cong के सामने रखी ये शर्त

Mehbooba Mufti on Alliance: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी आने वाले जम्मू-कश्मीर चुनावों में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) गठबंधन का समर्थन करने को तैयार है. बशर्ते वे पीडीपी के एजेंडे को स्वीकार करने के लिए तैयार हों.

मेहबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस के सामने रखी शर्त

मुफ्ती ने मीडिया से कहा,"जम्मू-कश्मीर के लोगों ने भाजपा सरकार को लोकसभा चुनाव से जवाब दे दिया है कि जम्मू-कश्मीर में समस्याएं हैं और अनुच्छेद 370 को हटाने से यह और जटिल हो गया है... जब भी हमने किसी पार्टी के साथ गठबंधन किया तो हमारे पास एक मकसद, एक एजेंडा था... हमें क्या करना है... इसलिए मैंने कहा कि अगर वे (कांग्रेस) हमारा एजेंडा कबूल करने के लिए तैयार हैं, तो हम उनका समर्थन करने के लिए तैयार हैं."

एक बड़े टारगेट के बार में उनके लिए यह इलेक्शन

इससे पहले, 24 अगस्त को महबूबा मुफ्ती ने टिप्पणी की थी कि उनके लिए जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव राज्य का दर्जा या सीट बंटवारे के बारे में नहीं बल्कि एक "बड़े टारगेट" के बारे में है.

मैनिफेस्टो जारी करने के दौरान कही ये बात

आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पीडीपी घोषणापत्र जारी करने के दौरान मुफ्ती ने कहा, "मेरे लिए, यह चुनाव (जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव) राज्य का दर्जा या सीट बंटवारे के बारे में नहीं है... हमारा लक्ष्य बड़ा है... हम सम्मान और समाधान के लिए लड़ रहे हैं."

कश्मीर का मुद्दा सबसे अहम

उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन और सीटों का बंटवारा "अभी दूर की बात है" और संकेत दिया कि यदि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस उनके एजेंडे को अपनाने के लिए तैयार हैं, तो वह उनका समर्थन करेंगी, क्योंकि "कश्मीर की दिक्कत का हल किसी भी दूसरी चीज से ज्याद जरूरी है." बता दें, जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में चुनाव होने हैं. 18 सितंबर को पहले फेज, 25 सितंबर को दूसरे और 1 अक्टूबर को तीसरे फेज के चुनाव होंगे और 4 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान होगा.

Trending news