MP Board Exam Postponed: रद्द हुए 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम, जानिए अगली तारीख
Advertisement

MP Board Exam Postponed: रद्द हुए 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम, जानिए अगली तारीख

बोर्ड की जानिब जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक एग्जाम 30 अप्रैल से शुरू होने थे लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से एग्जाम रद्द करने पड़ गया है.

फाइल फोटो

Mp Board Exam Postponed: बोर्ड के एग्जाम रद्द करने की मांगों के बीच मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम को रद्द कर दिया है. बोर्ड की जानिब जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक एग्जाम 30 अप्रैल से शुरू होने थे लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से एग्जाम रद्द करने पड़ गया है. 

यह भी पढ़ें: CIL Jobs: कॉल इंडिया लिमिटेड ने मांगे हैं आवेदन, 2 लाख तक होगी सैलरी, ऐसे करें अप्लाई

मध्य प्रदेश के शिक्षा इंदर सिंह परमार मंत्री के मुताबिक बोर्ड एग्जाम अब 30 अप्रैल की बजाए 30 मई से शुरू होंगे. TOI की एक खबर के मुताबिक शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि आने वाले हालात हमें तय समय पर एग्जाम कराने की इजाज़त नहीं देते जिस वजह से एग्जाम रद्द करने का फैसला लिया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अगले कुछ दिनों में नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा. 

इतना ही नहीं शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रैक्टिकल एग्जाम को आगे बढ़ा दिया गया है. उन्होंने बताया कि परीक्षा स्थगित करने से संबंधित प्रस्ताव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भेजा गया. जो उन्होंने कुबूल कर लिया है.

Coronavirus: छत्तीसगढ़ से सामने आया खौफनाक VIDEO, सरकारी अस्पताल में लाश रखने लिए नहीं बची जगह

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए हैं. साथ ही महाराष्ट्र में 9 व 11वीं कक्षा के सभी छात्रों को बिना एग्जाम के प्रमोट करने का फैसला लिया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news