मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के के साथ भगवान शिव को साक्षी मान लिए 7 फेरे, घर वाले भी रजामंद

औरैया के रहने वाले अमन और दिल्ली की रेशमा ने भगवान शंकर के मंदिर में हिंदू-रीति रिवाज के साथ की है. दोनों ही परिवार वालों ने अपने-अपने मज़हब से ऊपर उठकर रज़ामंदी के साथ प्रेमी जोड़े की शादी कराई है.

मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के के साथ भगवान शिव को साक्षी मान लिए 7 फेरे, घर वाले भी रजामंद

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद का मुद्दा बुरी तरह सुलग रहा है. इसके खिलाफ योग सरकार अध्यादेश भी ले आई है, जो राज्यपाल की मंज़ूरी के बाद कानून बन गया है. इन सब के बीच मज़हबों की दीवारों को लांघते हुए एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है और लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: मां-बाप की इन हरकतों की वजह से सलाखों के पीछे पहुंच गया महज़ 11 महीने का बच्चा

दरअसल औरैया के रहने वाले अमन और दिल्ली की रेशमा ने भगवान शंकर के मंदिर में हिंदू-रीति रिवाज के साथ की है. दोनों ही परिवार वालों ने अपने-अपने मज़हब से ऊपर उठकर रज़ामंदी के साथ प्रेमी जोड़े की शादी कराई है. शादी में दोनों के परिवार वाले पहुंचे और जोड़े को आशीर्वाद दिया. परिवार वालों का कहना है कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है.

यह भी पढ़ें: दुश्मन से रिश्ते सुधारना चाहता है पाकिस्तान, इजराइली नेताओं के साथ की खुफिया मीटिंग?

जानकारी के मुताबिक औरैया जिले के बिधूना के एक गांव में रहने वाला अमन दिल्ली में नौकरी करता है. इस दौरान अमन की दोस्ती दिल्ली की रहने वाली रेशमा से हुई. दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई. जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी करने का फैसला ले लिया. हालांकि, इस फैसले को पूरा करने में दोनों के मज़हब आड़े आ रहे थे. उन्होंने हिम्मत करते हुए अपने-अपने घरवालों से अपने रिश्ते का ज़िक्र किया. बड़ी बात यह है कि परिवार वाले भी इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए राज़ी हो गए और हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक दोनों की शादी कराई गई. 

यह भी पढ़ें: हज 2021: 45 सीटर बस में बैठेंगे सिर्फ 15 लोग, गर्भवती महिलाओं समेत इन लोगों पर रहेगी पाबंदी

इस मौके पर रेशमा के पिता सलीम ने कहा कि उन्हें इस शादी से कोई भी ऐतराज़ नहीं है. दोनों के ही परिवार वालों ने कहा कि जिस बात में उनके बच्चों की खुशी है उसी में उनकी भी खुशी है.

अब पालतू कुत्ते-बिल्लियों का भी होगा अंतिम संस्कार, इस शहर में बनने जा रहा है श्मशान

Zee Salaam LIVE TV