Iftar Party: MRM की ओर से इफ़्तार पार्टी का आयोजन; बरकतों का महीना है रमज़ान: इंद्रेश कुमार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1651538

Iftar Party: MRM की ओर से इफ़्तार पार्टी का आयोजन; बरकतों का महीना है रमज़ान: इंद्रेश कुमार

MRM Iftar Party :  दिल्ली के इंडियन इस्लामिक कल्चर सेंटर में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. इस मौके पर बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत की. इफ्तार से पहले देश में अमन की दुआ की गई.

Iftar Party: MRM की ओर से इफ़्तार पार्टी का आयोजन; बरकतों का महीना है रमज़ान: इंद्रेश कुमार

Iftar Party IICC: रमजान का महीना जारी है. इस दौरान जगह-जगह इफ्तार पार्टियों का आयोजन किया जाता है. इसी कड़ी में दिल्ली के इंडियन इस्लामिक कल्चर सेंटर में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. इस इफ्तार पार्टी में सभी धर्मों के लोगों ने शिरकत की.  इफ्तार पार्टी में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार ने हिस्सा लिया, वहीं इस मौके पर ऑल इंडिया इमाम आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष उमैर इलियासी भी मौजूद रहे. इफ्तार से पहले खुसूसी दुआ का एहतेमाम किया गया. इमाम उमैर इलियासी ने दुआ करवाई और साथ ही साथ देश में अमन भाईचारे का पैगाम दिया.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से दी गई इफ्तार पार्टी में इंद्रेश कुमार ने अपने ख्यालात का इजहार किया. उन्होंने कहा, रमजान का महीना बड़ी ही बरकतों वाला है. इस महीने में रसूल अल्लाह ने कहा था कि मुझे हिंद की तरफ से ठंडी हवा महसूस होती है. इसका मतलब साफ है कि आप हुजूर अकरम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम भी चाहते थे कि हिंदुस्तान में अमन-चैन और भाईचारा कायम रहे और यहां की हवा हमेशा ठंडी रही. वहीं दूसरी तरफ यूपी के झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि जुल्म के खिलाफ सब को एकजुट होना चाहिए. किसी को भी कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए

मुस्लिम मंच की जानिब से हर साल इफ्तार पार्टी का आयोजन कराया जाता है, जिसमें कई नामी-गिरामी हस्तियां शामिल होती हैं. इफ्तार में सभी धर्मों के लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच रमजान के पाक महीने में देशभर में इफ्तार पार्टियों का आयोजन कराता है और एमआरएम के संस्थापक इंद्रेश कुमार प्रोग्राम में सभी लोगों से शामिल होने की अपील करते हैं. रमजान के बाद आरएसएस से संबद्ध संगठन देशभर में ईद मिलन तकरीब भी आयोजित कराता है. इन प्रोग्राम्स के जरिए देश में अमन, आपसी भाईचारा और देशभक्ति का पैगाम दिया जाता है.

Report: Syed Mubashshir

Watch Live TV

Trending news