मुजफ्फरनगर स्कूल ने उठाया नया कदम, अब दूसरे बच्चों का हो रहा नुकसान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1844840

मुजफ्फरनगर स्कूल ने उठाया नया कदम, अब दूसरे बच्चों का हो रहा नुकसान

मुजफ्फरनगर में नेहा पब्लिक स्कूल ने मामले के तीसरे दिन भी स्कूल बंद रखा है. इसकी वजह से बच्चों को नुकसान हो रहा है. मुस्लिम बच्चे को थप्पड़ मारने की वजह से सुर्खियों में आने के बाद से यह स्कूल बंद है.

 

मुजफ्फरनगर स्कूल ने उठाया नया कदम, अब दूसरे बच्चों का हो रहा नुकसान

मुजफ्फरनगर जिले के उस स्कूल को इंतेजामिया ने अभी भी बंद रखा है, जहां पर मु्स्लिम बच्चे को पीटे जाने का मामला सामने आया था. सोमवार को आज तीसरा दिन है जब स्कूल बंद है. स्कूल इंतेजामिया ने एजुकेशन डिपार्टमेंट की तरफ से भेजे गए नोटिस का जवाब देने में बिजी होने का हवाला देते हुए सोमवार को स्कूल बंद रहने का ऐलान पहले ही कर दिया था. मकामी लोगों का इल्जाम है कि स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई को नुकसान हो रहा है.

BSA ने स्कूल खोलने को कहा

बेसिक एजुकेशन ऑफिसर (BSA) शुभम शुक्ला ने आज बताया कि स्कूल इंतेजामिया को ‘वजह बताओ’ नोटिस जारी कर 28 अगस्त, सोमवार तक जवाब देने को कहा गया है. स्‍कूल ने अपनी मान्यता का रिनयूवल नहीं कराया है. उन्होंने बताया कि स्कूल इंतेजामिया को ‘वजह बताओ’ नोटिस जारी कर सोमवार तक मोहलत दी गई है और जवाब नहीं देने पर स्कूल की मान्यता खत्म करने का एलर्ट दिया गया है. इस मामले में आज सुनवाई होगी.

क्लास जारी रहने का दिया हुक्म

बेसिक एजुकेशन ऑफिसर ने यह भी कहा कि नेहा स्कूल बंद नहीं किया जाएगा और दूसरा इंतेजाम होने तक स्टूडेंट्स के लिए तालीमी सरगर्मियां जारी रहेंगी. बीते शुक्रवार को मुजफ्फरनगर के खब्बूपुर गांव में मौजूद नेहा पब्लिक स्कूल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया था जिसमें टीचर तृप्ता त्यागी को दूसरी क्लास में पढ़ने वाले एक मुस्लिम स्टूडेंट को होमवर्क नहीं करने पर उसके साथियों से बुला-बुलाकर थप्पड़ लगवाते देखा गया था.

टीचर ने किया बचाव

अपोजिशन पार्टियों ने इस मामले की मुखालफत की थी. शनिवार को मुस्लिम स्टूडेंट के परिवार की शिकायत की बुनियाद पर टीचर तृप्ता त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. त्यागी ने अपने बचाव में कहा कि इस मामले को फिरकावाराना रंग देने के लिए वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. उसने दावा किया कि वीडियो स्टूडेंट के चाचा ने बनाया था. टीचर ने माना कि स्टूडेंट को उसके सहपाठियों से थप्पड़ लगवाना गलत था, लेकिन उसने कहा माजूर होने की वजह से खड़े होकर उस स्टूडेंट तक पहुंच नहीं पी रही थी, इसलिए उसने यह कदम उठाया.

Trending news