कांग्रेस प्रमुख का बड़ा दावा! गलती से बनी NDA की सरकार, कभी भी गिर सकती है
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2293715

कांग्रेस प्रमुख का बड़ा दावा! गलती से बनी NDA की सरकार, कभी भी गिर सकती है

Mallikarjun Kharge on NDA Government: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार अल्पमत की सरकार है. यह सरकार कभी भी गिर सकती है. इस पर NDA और INDIA के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस प्रमुख का बड़ा दावा! गलती से बनी NDA की सरकार, कभी भी गिर सकती है
Mallikarjun Kharge on NDA Government: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार गलती से बनी है और कभी भी गिर सकती है. हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा को कुल 240 सीटें मिलीं, जो बहुमत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े से कम है और पार्टी ने सरकार बनाने के लिए अपने सहयोगियों (NDA गठबंधन) पर भरोसा किया. 
 
गलती से बनी मोदी सरकार
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "NDA सरकार गलती से बनी है. मोदी जी के पास जनादेश नहीं है. यह अल्पमत की सरकार है. यह सरकार कभी भी गिर सकती है. हम चाहते हैं कि यह चलती रहे. देश के लिए यह अच्छा हो. हमें देश को मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए. लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत है कि वे किसी चीज को चलने नहीं देते. लेकिन हम देश को मजबूत बनाने के लिए सहयोग करेंगे..." 
 
लोगों ने किए सवाल
पीएम मोदी और गठबंधन सरकार पर खड़गे के कटाक्ष पर बिहार में उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी. जेडीयू ने जहां खड़गे को कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रधानमंत्रियों के स्कोरकार्ड की याद दिलाई, वहीं आरजेडी ने उनकी बात को ही आगे बढ़ाया. बिहार के पूर्व आईपीआरडी मंत्री और जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने खड़गे की बुद्धि पर सवाल उठाए और उनसे पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह की कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों के स्कोरकार्ड के बारे में पूछा.
 
भाजपा के बराबर सीटें
1991 के आम चुनाव में कांग्रेस ने 2024 में भाजपा के बराबर सीटें जीती थीं. जब कोई भी पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाई, तो कांग्रेस ने लगभग सेवानिवृत्त हो चुके नरसिम्हा राव के नेतृत्व में अल्पमत की सरकार बनाई. कांग्रेस पार्टी किसी तरह सरकार बनाने में कामयाब रही. राव ने चुपचाप छोटी पार्टियों में फूट डाली और दो साल में अल्पमत वाली कांग्रेस को बहुमत वाली पार्टी में बदल दिया.
 
99 का चक्कर
कुमार ने पूछा कि क्या खड़गे कांग्रेस की विरासत से अनभिज्ञ हैं. "कांग्रेस अब "99 के चक्कर" में फंस गई है. इस बीच, जब एनडीए की बंदूकें सुलग रही थीं, तब राजद अपने सहयोगी के साथ खड़ी थी. राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा, "खड़गे सही कह रहे हैं! लोकप्रिय जनादेश मोदी सरकार के खिलाफ था. मतदाताओं ने उन्हें स्वीकार नहीं किया. फिर भी, वे सत्ता में आए."

Trending news