New Delhi: DU जाने के लिए मेट्रो से निकले PM मोदी, मेट्रो वालों को दिया सरप्राइज
Advertisement

New Delhi: DU जाने के लिए मेट्रो से निकले PM मोदी, मेट्रो वालों को दिया सरप्राइज

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में आयोजित शताब्दी समारोह में शामिल हुए. उन्होंने समारोह में शामिल होने के लिए मेट्रो से यात्रा की है. मेट्रो की तश्वीरें अपने ट्वीटर पर साझा की है. 

New Delhi: DU जाने के लिए मेट्रो से निकले PM मोदी, मेट्रो वालों को दिया सरप्राइज

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को  दिल्ली विश्वविद्यालय में आयोजित शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली मेट्रो से गए. उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपनी मेट्रों में यात्रा की तस्वीरें भी साझा कीं और अपने साथी यात्रियों के रूप में युवाओं को पाकर खुशी व्यक्त की है. 

भाजपा के ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो भी शेयर किया गया है. जिसमें PM मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच मेट्रो में प्रवेश करने के लिए स्मार्ट कार्ड का उपयोग कर रहे हैं. वह समयपुर बादली स्टेशन की ओर जाने वाली एक पीली लाइन मेट्रो ट्रेन में चढ़ गए. और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर एक मध्य स्टेशन है. जो दिल्ली विश्वविद्यालय कैंपस तक पहुंचने के लिए निकटतम स्टेशन है.

वीडियो में शुरुआत में पीएम मेट्रो के एक खाली डिब्बे में चढ़ते नजर आ रहे हैं. हालांकि बाद में उन्होंने अन्य यात्रियों के साथ बातचीत की तस्वीरें साझा कीं है. प्रधानमंत्री ने तश्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि "मेट्रों में अपने सह-यात्रियों के रूप में युवाओं को पाकर खुश हूं."

प्रधानमंत्री ने केंद्रीय दिल्ली विश्वविद्यालय को 100 साल पूरे करने पर बधाई देते हुए गुरुवार को ट्विटर पर लिखा कि "कल 30 जून को सुबह 11 बजे दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं. शिक्षा के एक प्रमुख केंद्र के रूप में डीयू एक सदी से प्रतिभाओं का पोषण और बौद्धिक विकास को बढ़ावा दे रहा है. इस मील के पत्थर पर डीयू बिरादरी को बधाई". 

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में कंप्यूटर सेंटर और प्रौद्योगिकी संकाय की इमारत की आधारशिला करेंगे. वह यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में बनने वाले एकेडमिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखेंगे.

आपके जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय की स्थापना 1 मई 1922 को हुई थी और पिछले 100 वर्षों में इसमें 86 विभाग, 90 कॉलेज और 6 लाख से अधिक छात्र शामिल हो गए हैं.

Zee Salaam

Trending news