अग्निपथ पर NSA डोभाल का बड़ा बयान,- वक्त की जरूरत है बदलाव, चारो तरफ बदल रहा माहौल
Advertisement

अग्निपथ पर NSA डोभाल का बड़ा बयान,- वक्त की जरूरत है बदलाव, चारो तरफ बदल रहा माहौल

NSA Ajit Doval on Agnipath: देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर बवाल मचा हुआ है. पिछले दिनों कई जगहों से ट्रेन फूंकने की तस्वीरें सामने आई लोगों का आरोप है कि यह स्कीम नौजवानों को बेरोज़गार बना देगी. ऐसे में न्यूज एजेंसी ANI ने NSA के साथ खास बातचीत की. जानिए उन्होंने क्या कहा.

File PHOTO

Ajit Doval on Agnipath: "अग्निपथ" योजना को लेकर देशभर में चल रहे विवाद के बीच नेशनल सिक्योरिटी एडवाइज़र (NSA) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वक्त के हिसाब से बदलाव बहुत जरूरी है. अगर हमें कल यानी आगे के लिए तैयारी करनी है तो बदलना बहुत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि जो हम कल कर रहे थे अगर वही आगे भी करते रहेंगे तो ये सिक्योरिटी के लिहाज़ से गलत है. हमें अपनी हिफाजत के लिए बदलना होगा, क्योंकि हिंदुस्तान के चारों तरफ माहौल बदल रहा है. 

अग्निपथ स्कीम को लेकर सरकार पर लग आरोपों का जवाब देते हुए डोभाल ने कहा,"सिर्फ अग्निवीर पूरी फौज कभी नहीं होंगे, अग्निवीर सिर्फ पहले 4 साल में भर्ती किए गए जवान होंगे. बाकी सेना का बड़ा हिस्सा अनुभवी लोगों का होगा. जो अग्निवीर रेगुलर होंगे (4 साल बाद) उन्हें सख्त ट्रेनिंग दी जाएगी."

दो तरह के लोग कर रहे प्रोटेस्ट

इसके अलावा देशभर में चल रहे प्रोटेस्ट पर NSA ने कहा कि प्रोटेस्ट करने वाले दो तरह के लोग हैं, एक वो जिन्हें फिक्र है, उन्होंने मुल्क की खिदमत भी की है. ऐसे लोगों के लिए डोभाल ने कहा कि जब भी कोई तब्दीली होती है तो कुछ मुश्किलें भी साथ आती हैं. हम इसे समझ सकते हैं लेकिन जैसे-जैसे उन्हें पूरी बात का पता चल जाता है तो वे समझ जाते हैं.  इसके अलावा दूसरे लोग वो हैं जिन्हें मुल्क से कोई लेना देना नहीं है. उन लोगों का काम सिर्फ समाज में तनाव पैदा करना है. ट्रेन जलाते हैं, पत्थरबाजी करते हैं और लोगों को भटकाते हैं. 

खबर अपडेट की जा रही है

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news