हरियाणा के नूंह को हिंसा की आग में झोंकने वाला मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी लड़ रहा चुनाव; दाखिल किया पर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2422452

हरियाणा के नूंह को हिंसा की आग में झोंकने वाला मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी लड़ रहा चुनाव; दाखिल किया पर्चा

Bittu Bajrangi Nomination: नूंह को हिंसा की आग में झोंकने वाला मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी ने भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में ताल ठोक दी है. उन्होंने फरीदाबाद NIT विधानसभा क्षेत्र से आज आजाद उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल कर दिया है. नूंह हिंसा में दो पुलिसकर्मी और एक मस्जिद का इमाम समेत छह लोगों की मौत हो गई थी.   

 

हरियाणा के नूंह को हिंसा की आग में झोंकने वाला मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी लड़ रहा चुनाव; दाखिल किया पर्चा

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तमाम सियासी पार्टियों और उम्मीदवारों के बीच खलबली मची हुई है. उम्मीदवार अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कैंपेन में जुटे हुए हैं. इस बीच नूंह विधानसभा से खबर आई है कि नूंह हिंसा के मुख्य आरोपी रहे बिट्टू बजरंगी ने भी चुनावी मैदान में ताल ठोक दी है.

बिट्टू बजरंगी ने फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा 86 से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सोमवार, 9 सितंबर को नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने आज फरीदाबाद के सेक्टर- 12 स्थित लघु सचिवालय में अपने साथियों के साथ नोमिनेशन पर्चा भरा. वहीं, बिट्टू बजरंगी के नामांकन पत्र दाखिल करने की सूचना मिलने पर पुलिस ने लघु सचिवालय ( Mini Secretariat ) के बाहर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी थी. बिट्टू बजरंगी के चुनाव से संबंधित सारे जरूरी दस्तावेज चेक करने की प्रक्रिया के बाद बिट्टू बजरंगी का नामांकन पत्र जमा किया गया.

बिट्टू बजरंगी पर कई मामले हैं दर्ज
नूंह के मुख्य आरोपी रहे बिट्टू बजरंगी पर मामले दर्ज हैं, उल्लेखनीय है कि बिट्टू बजरंगी ने ही बजरंग दल के नाम से एक धार्मिक संगठन बनाया है, हरियाणा समेत कई राज्यों में काम करता है. ये संगठन हमेशा अपने कामों को लेतकर धार्मिक विवादों में बने रहते हैं. खासकर इस संगठन का मुख्य उद्देश्य मुस्लिम समुदाय के लोगों को टारगेट करना है.

यह भी पढ़ें:- आजम खान की बीवी तंजीम फातिमा को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले में किया दोष मुक्त

 

नूंह हिंसा में छह लोगों की गई थी जान
इसी साल जुलाई महीने में इसके खिलाफ फरीदाबाद में तीन दिनों में तीन केस दर्ज हुए थे.  इसके अलावा पिछले साल 31 जुलाई को बिट्टू बजरंगी अगुआई में नूंह में ब्रज मंडल यात्रा निकाली थी. इस दौरान दो समुदय में हिंसा भड़क गई. इस हिंसा में दो पुलसकर्मी और एक मस्जिद के इमामा समेत छह लोगों की मौत हो गई थी. आरोप है कि इस हिंसा को बिट्टू बजंरगी ने भड़काया था. जिसमें ये आरोपी भी है.

नूह MLA आफताब अहमद का बयान
नूह दंगे के मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी के चुनाव लड़ने को लेकर नूंह से मौजूदा चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि यह  भाजपा की सियासत का हिस्सा है. भाई को भाई से लड़वा कर आपसी भाईचारा खत्म करना चाहते हैं. मुझे नहीं लगता कि इससे कोई फर्क पड़ेगा इस देश में रहने वाले हर आदमी को चुनाव लड़ने का पूरा अधिकार है.

Trending news