Nuh Violence: क्या हैं अब नूंह के हालात? जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1807936

Nuh Violence: क्या हैं अब नूंह के हालात? जानें पूरी डिटेल

Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद अब कर्फ्यू लगा हुआ है. कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. आम जनता के बीच अब भी डर का माहौल है. जानें पूरी डिटेल

Nuh Violence: क्या हैं अब नूंह के हालात? जानें पूरी डिटेल

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा को आज तीन दिन हो गए हैं. फिलहाल इलाके में शांति दिख रही है, लेकिन सरकार किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है. ऐसे में नूंह समेत पलव , सोहना पटौदी और मानेसर में इंटरनेट सेनाओं को 5 अगस्त तक बंद किया हुआ है. अलग-अलग जगहों पर हुई इन हिंसाओं में 6 लोगों की जान जा चुकी है. रिपोर्ट्स के अनुसार ये हिंसा मोनू मानेसर के जुलूस में शामिल होने की खबर को लेकर हुई. बता दें मोनू मानेसर वही शख्स है जो नासिर और जुनैद की हत्या के मामले में फरार चल रहा है. हालांकि मोनू ने वीडिया जारी करते हुए कहा है कि उसका इस हिंसा से कोई लेना देना नहीं है.

क्या बोले सीएम खट्टर?

हरियाणा से सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, और हिंसा को लेकर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोई भी आरोपी बचकर नहीं जाएगा. जिसने नुकसान किया है उसे इसका भुगतान करना होगा. अभी तक इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है और उनसे सवाल जवाब हो रहा है. बता हिरायाणा सरकार ने इस हिंसा को सुन्योजित बताया है.

आम जनता का क्या है कहना?

नूंह में लोगों के बीच डर का माहौल बना हुआ है. कर्फ्यू लगने के कारण आम लोग काफी स्ट्रेस में भी हैं. एक स्थानीय महिला ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि डर का माहौल है. सुबह बाहर निकली तो लगातार डर लग रहा था कि कहीं कोई पीछे से न आ जाए. हमारा रोड के पास मकान है, रात में सोते हुए भी डर लगता है.

वहीं एक मंडी में काम करने वाला शख्स कहता है कि 2 दिन से कोई भी मंडी में नहीं आया है. अगर कोई आएगा ही नहीं तो हम कहां से खाएंगे. सब्जी पड़ी हुई खराब हो रही हैं. पैसा नहीं आ रहा है, ऐसे में हम घर का खर्चा कहां से चलाएंगे, इसके अलावा हमारा कोई काम नहीं है, केवल सब्जी का ही काम करते हैं.

आप ने बोला बीजेपी पर हमला

मनोहर लाल खट्टर के बयान पर आम आदमी पार्टी ने हमला बोला है. सीएम के बयान का एक हिस्सा आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है. जिसमें खट्टर कहते दिख रहे हैं कि इतनी बड़ी आबादी है ऐसे में पुलिस हर किसी की रक्षा नहीं कर सकती है. सीएम के इस बयान पर आम आदमी पार्टी कहा- "हरियाणा में रहना है तो खुद करें अपनी जान की रक्षा! हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों को साफ कह दिया है कि "सरकार जनता की सुरक्षा नहीं कर सकती है. BJP सरकारें अगर लोगों को सुरक्षा नहीं दे सकती तो दीमक की तरह कुर्सी से क्यों चिपकी हुई हैं?

"खुद करें अपने जान माल की रक्षा"

आप ने आगे कहा "पहले BJP ने Manipur जलाया, फिर Haryana जलाया, आगे कोई तीसरा राज्य जला डालेंगे, जहाँ भी भाजपाई 'डबल इंजन' की सरकार है वहाँ जनता की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है. जो सरकार जनता की सुरक्षा नहीं कर सकती उसे सत्ता पर बैठने का कोई हक नहीं है. कृपया BJP शासित राज्य में अपने जान-माल की सुरक्षा ख़ुद करें.

Trending news