Odisha: होस्टल में बीफ पकाने पर हंगामा, 7 छात्रों को किया गया रेस्टिकेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2432533

Odisha: होस्टल में बीफ पकाने पर हंगामा, 7 छात्रों को किया गया रेस्टिकेट

Odisha: ओडिशा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यह कुछ छात्र होस्टल में बीफ बना रहे थे. जानकारी मिलने के बाद कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को निलंबित कर दिया. जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ.

File Photo

Odisha: ओडिशा के ब्रह्मपुर में पराला महाराजा इंजीनियरिंग कॉलेज के सात स्टूडेंट्स को कथित तौर पर गौमांस पकाने के आरोप में होस्टल से रेस्टिकेट कर दिया गया, जिसके कारण तनाव बढ़ गया और कॉलेज कैंपस के अंदर पुलिस को तैनात करना पड़ा.

ओडिशा के कॉलेज में स्टूडेंट बना रहे थे बीफ

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टूडेंट कल्याण के डीन ने गुरुवार को एक नोटिफिकेशन के जरिए से ऐलान किया कि छात्रों को 'प्रतिबंधित गतिविधियों' में शामिल होने की वजह से निष्कासित किया गया है, जो 'हॉल ऑफ रेजिडेंस के कोड ऑफ कंडक्ट' का उल्लंघन है.

इस मामले की थी शिकायत

हालांकि, इन प्रतिबंधित गतिविधियों के बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि निष्कासित छात्रों में से एक पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार रात को हॉस्टल में छात्रों ने ‘बीफ’ पकाया था. इसके बाद, छात्रावास में रहने वाले दूसरे छात्रों ने डीन को इस मामले की शिकायत की थी.

छात्रों के खिलाफ शिकायत में क्या कहा गया है

शिकायत में कहा गया है, "एक डाइवर्स कम्यूनिटी के तौर पर, हम सभी छात्रों के मूल्यों और विश्वासों का सम्मान करने के महत्व को समझते हैं. इस घटना (कथित तौर पर गोमांस पकाने की घटना) ने अशांति और असुविधा पैदा की है, जिससे तनावपूर्ण माहौल पैदा हो गया है. मैं विनम्रतापूर्वक गुजारिश करता हूं कि इस घटना में शामिल बोर्डर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए."

बजरंगदल और विश्व हिंदू परिषद के मेंबर्स ने भी कॉलिज में विजिट किया और प्रिंसिपल से मुलाकात कर, छात्राओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही. कॉलेज प्रशासन ने छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्रों की शिकायत के बाद आरोपों की जांच की. जांच में पता चला कि छात्रावास में रहने वाले छात्रों ने कॉलेज परिसर में कुछ प्रतिबंधित गतिविधियों में भाग लिया था.

Trending news