JEE MAIN के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का एक और आखिरी मौका, 11 अगस्त तक करें आवेदन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam962141

JEE MAIN के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का एक और आखिरी मौका, 11 अगस्त तक करें आवेदन

नई दिल्लीः जेईई मेंस में शामिल होने के लिए छात्रों को एक और मौका दिया गया है. इसके तहत आईआईटी में दाखिला पाने के ख्वाहिंशमंद छात्र अगले 24 घंटे के दौरान इम्तिहान में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः जेईई मेंस में शामिल होने के लिए छात्रों को एक और मौका दिया गया है. इसके तहत आईआईटी में दाखिला पाने के ख्वाहिंशमंद छात्र अगले 24 घंटे के दौरान इम्तिहान में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने जेईइ मेंस 2021 के चैथे चरण की परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. छात्र जेईई मेंस सेशन 4 के लिए अब 11 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. एनटीए के मुताबिक, इन परीक्षाओं में शामिल होने के इच्छुक छात्र जो अभी तक किन्ही वजह से अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके थे, वे इस खास सहूलत के तहत अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. छात्रों को इसके लिए जेईई मेंस की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच होगी परीक्षा 
एनटीए के मुताबिक, छात्रों की तरफ से लगातार यह मांग की जा रही थी. छात्रों की मांग थी कि उन्हें रजिस्ट्रेशन का एक और मौका दिया जाए. छात्रों की जानिब से लगातार की जा रही इस मांग को देखते हुए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाने का फैसला लिया गया है. चैथे चरण की जेईई मेंस परीक्षाएं 26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी. जेईई (मेंस) सत्र 4 के लिए जिन छात्रों का पंजीकरण पहले हो चुका है, उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है. 

3 अक्टूबर को जेईई (एडवांस्ड) के एग्जाम, 334 शहरों में सेंटर 
देशभर के आईआईटी संस्थानों में प्रवेश के लिए जेईई (एडवांस्ड) 2021 की परीक्षा इस वर्ष 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. फिलहाल अभी जेईई मेंस के चैथे सत्र की परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं. शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना को देखते हुए इस बार 334 शहरों में ये परीक्षाएं करवाई जा रही हैं, जबकि पहले यह परीक्षाएं 232 शहरों में आयोजित की जानी थी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वरिष्ठ निदेशक डॉ. साधना पाराशर ने बताया कि इस बार सभी शिफ्ट के लिए परीक्षा केंद्रों की तादाद भी बढ़ाई गई है. प्रत्येक शिफ्ट में परीक्षा केंद्रों की संख्या 660 से बढ़ाकर 828 कर दी गई है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news