Pakistan News: पाकिस्तान के नेवल एयरबेस पर हमला, एक दर्जन से ज्यादा मौत
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान के नेवल एयरबेस पर हमला, एक दर्जन से ज्यादा मौत

Pakistan Naval Airbase Attack: पाकिस्तान के नेवल एयरबेस पर हमला हुआ है, इस हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अटैक की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है.

Pakistan News: पाकिस्तान के नेवल एयरबेस पर हमला, एक दर्जन से ज्यादा मौत

Pakistan Naval Airbase Attack: पाकिस्तान के नेवल एयर स्टेशन पर हमला हुआ है. यह हमला पाकिस्तान के दूसरे बड़े नौसेनिक हवाई स्टेशन पीएनएस सिद्दीकी पर सोमवार को हुआ. ये बेस तुर्बत में मौजूद है. इस हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की माजिद ब्रिगेड ने ली है. मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान में चीन के निवेश की आलोचना करती है और चीन और पाकिस्तान दोनों पर क्षेत्र के संसाधनों का शोषण करने का आरोप लगाती है.

पाकिस्तान के एयरबेस पर हमला

जैसे ही स्थिति सामने आई, तुरबत में सैन्य गतिविधि में बढ़ोतरी हो गई,  कई हेलीकॉप्टरों को आसमान में गश्त करते देखा गया. ग्राउंड रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन घंटे से अधिक समय तक भारी गोलीबारी और विस्फोट जारी रहे. फ्रंटियर कोर ने कई प्रमुख तुरबत सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था और बड़ी तादाद में फ्रंटियर एयरबेस की ओर रवाना हुए थे.

एक दर्जन से ज्यादा पाकिस्तानियों की मौत

बीएलए ने दावा किया कि उसने हमले में "एक दर्जन से अधिक" पाकिस्तानी कर्मियों को मार डालाय इसके अलावा, बीएलए ने एक ऑडियो क्लिप भी जारी की, जिसमें कथित तौर पर उसके एक लड़ाके ने बताया कि उन्होंने  पीएनएस सिद्दीकी पर हमला किया और अलग-अलग वाहनों को निशाना बनाया. हमले के जवाब में, टीचिंग हॉस्पिटल टर्बेट में आपातकाल घोषित कर दिया गया, सभी डॉक्टरों को जिला स्वास्थ्य अधिकारी केच द्वारा तुरंत ड्यूटी पर आने का निर्देश दिए गए.

यह तुर्बत में बीएलए मजीद ब्रिगेड के जरिए इस साल का तीसरा हमला है. इससे पहले, 29 जनवरी को बीएलए ने माच शहर को निशाना बनाया था, इसके बाद 20 मार्च को ग्वादर में सैन्य खुफिया मुख्यालय पर हमला किया था. ग्वादर में 20 मार्च के हमले के दौरान, पाकिस्तान ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में कई विस्फोटों और गोलीबारी के बाद हुए टकराव में दो पाकिस्तानी सैनिक और आठ आतंकवादी मारे गए थे

Trending news