बुंदेली समाज ने PM मोदी को भेजा खून से लिखा खत, मांगी इच्छा मृत्यु, जानिए क्या है वजह
Advertisement

बुंदेली समाज ने PM मोदी को भेजा खून से लिखा खत, मांगी इच्छा मृत्यु, जानिए क्या है वजह

बुन्देली समाज अलग बुंदेलखड राज्य की मांग को लेकर कई सालों से जिद्दोजहद करता चला आ रहा है. 10 दिसंबर को यौमे इंसानी हुकूक के मौके पर 11 वीं बार पीएम को खून से खत लिखा गया

बुंदेली समाज ने PM मोदी को भेजा खून से लिखा खत, मांगी इच्छा मृत्यु, जानिए क्या है वजह

महोबा: आलमी यौमे इंसानी हुकूक (International Human Rights Day) पर बुंदेली समाज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खून से खत लिखकर मेडिकल सर्विसेज़ में बेहतरी लाने में नाकामा होने पर बुंदेलों को मर्ज़ी के मुताबिक मौत (इच्छा मृत्यु) देने की मांग की. बुन्देली समाज इससे पहले 10 बार अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग और मेडिकल सर्विसेज़ की हालत को लेकर खून से खत लिख चुका है.

यह भी पढ़ें: मर्दाना ताकत समेत कई बीमारियों के लिए बहुत फायदेमंद है ये देसी नुस्खा

बुन्देली समाज अलग बुंदेलखड राज्य की मांग को लेकर कई सालों से जिद्दोजहद करता चला आ रहा है. 10 दिसंबर को यौमे इंसानी हुकूक के मौके पर 11 वीं बार पीएम को खून से खत लिखा गया, जिसमें इच्छा मृत्यु या अलग राज्य की मांग की गई. वहीं, बुन्देली समाज के कन्वीनर तारा पाटकर का कहना है कि,"आज इंसानी हुकूमक का दिन है और हम यह बताना चाहते है कि बुंदेलखंड के लोगों के इंसानी हुकूक की किस तरह खिलाफवर्ज़ी हो रही है.

यह भी पढ़ें: एक गलत क्लिक की वजह से गंवाई थी IIT की सीट, अब सुप्रीम कोर्ट के हुक्म पर मिलेगा दाखिला

इस मौके पर हमने पीएम मोदी को खून से खत लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है. क्योकि न तो वह बुंदेलखंड राज्य दें रहे हैं और न ही मेडिकल सर्विसेज़ में कोई बेहतरी आ रही है. तिल-तिल कर मरने से अच्छा है कि हम लोगों को मरने का हक दे दिया जाए."

यह भी पढ़ें: पश्चिमी बंगाल: TMC के गढ़ में हुआ JP नड्डा के काफिले पर हमला, कैलाश विजयवर्गीय जख्मी

बुंदेलखंड का गणित
बुंदेलखंड में कुल 19 असेंबली सीटें हैं. जिनमें से 2017 में इन सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. बुंदेलखंड में झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, बांदा, महोबा, कर्बी (चित्रकूट) जिले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: शादीशुदा मर्द कर लें किशमिश और शहद से दोस्ती, एक नहीं अनेक हैं फायदे

क्या हैं बुंदेलखंड के मसले
बुंदेलखंड का सबसे बड़ा मसला सूखा है. यहां बारिश की किल्लत हमेशा बनी रहती है. इसी वजह से किसान यहां से पलायन को मजबूर रहते हैं. कर्ज के बोझ के तले दबने से किसान खुदकुशी करने को मजबूर होते हैं.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news