शादीशुदा मर्द कर लें किशमिश और शहद से दोस्ती, एक नहीं अनेक हैं फायदे

शरीर के कई अंगों का विकास होना बहुत जरूरी है. सेहतमंद बने रहने के लिए शहद और किशमिश का इस्तेमाल काफी लंबे वक्त से चलन में है. 

शादीशुदा मर्द कर लें किशमिश और शहद से दोस्ती, एक नहीं अनेक हैं फायदे

नई दिल्ली: मौसम बदलने के साथ ही आपको अपना ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत होती है. कोरोना के इस समय में जहां सर्दियां शुरू हो गई हैं तो ऐसे में शरीर का ख्याल रखने की ज्यादा जरूरत है. इसमें शहद और किशमिश आपकी काफी मदद कर सकते हैं. इन दोनों का एक साथ इस्तेमाल करने से सेहत में कई जबरदस्त फायदे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 200 रुपये में लीज़ पर ली ज़मीन ने किसान बनाया रातोंरात लखपति

किशमिश और शहद को मिलाकर खाने से शादीशुदा मर्द को कई फायदे मिलते हैं. खासकर ये यौन स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकता है. शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए भी ये काफी कारगर माना जाता है. आइए जानते हैं किशमिश और शहद के फायदों के बारे में...

यह भी पढ़ें: जानिए क्या हैं किसानों से जुड़े तीन कानून और क्यों इतने दिनों से विरोध में डटे हैं किसान?

किशमिश और शहद में हैं कई पोषक तत्व
किशमिश खाने से जहां आप शरीर को कई सारी बीमारियों से बचा सकते हैं. वहीं, शहद की बात की जाए तो शहद में कई जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं. कई बीमारियों में शहद दवा की तरह भी काम करता है.

यह भी पढ़ें: कब्र से महिला की लाश निकालकर कराया पोस्टमार्टम, सामने आया हैरान कर देने वाला सच

​​शारीरिक विकास को बढ़ावा
शरीर के कई अंगों का विकास होना बहुत जरूरी है. सेहतमंद बने रहने के लिए शहद और किशमिश का इस्तेमाल काफी लंबे वक्त से चलन में है. जबकि इनमें मौजूद टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बूस्टिंग का गुण शारीरिक विकास को बढ़ावा देने में भी खास तौर पर से सहयोग प्रदान कर सकता है.

यह भी पढ़ें: मास्क नहीं लगाया तो मिली अजीबो-गरीबो सजा, स्टेडियम में बैठकर लिखना पड़ा निबंध

शारीरिक की समस्याओं को करता है दूर
किशमिश और शहद का कॉम्बिनेशन से शरीर की कमजोरी दूर होती है. साथ ही इसके सेवन से पुरुषों को शारीरिक कमजोरी का सामना नहीं करना पड़ता. अंदरूनी रूप से वे मजबूत होते हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: बदला लेने के इस तरीके को जानकर रह जाएंगे हैरान

दूर करता है पुरुषों की सेक्शुअल प्रॉब्लम्स
किशमिश के साथ शहद मिलाकर खाना शादीशुदा पुरुषों के लिए लाभकारी साबित होता है. किशमिश और शहद टेस्टोस्टोरोन (testosterone hormone) बूस्टिंग फूड्स की कैटेगरी में आते हैं. ये एक ऐसा हार्मोन है जो पुरुषों की सेक्शुअल प्रॉब्लम्स को दूर करता है. इसके अलावा शरीर की दूसरी समस्याओं को भी दूर करने में मदद करता है. पौरुष शक्ति कमजोर होने से शादीशुदा जिंदगी में भी मुश्किलें पैदा होने लगती हैं. कई दिन तक शहद और किशमिश का सेवन करने से इस परेशानी से आपको छुटकारा मिलेगा.

बढ़ जाता है स्पर्स काउंट
कई पुरुषों में लो स्पर्म काउंट की दिक्कत होती है. ऐसे लोगों को खासतौर पर किशमिश और शहद का सेवन करना चाहिए. ये स्पर्म काउंट (Sperm Count) को बढ़ाने में काम आता है. शहद और किशमिश में कई ऐसे गुण होते हैं जो कि स्पर्म क्वॉलिटी को बेहतर बनाते हैं.

यह भी देखें: VIDEO: सात समंदर पार मैं तेरे पीछी-पीछे... दादाजी ने कमर मटका कर लगाए जबरदस्त ठुमके​

प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को करता है कम
पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा ज्यादा होता है. एक स्टडी के मुताबिक शहद और किशमिश दोनों में एंटी कैंसर एलीमेंट्स पाए जाते हैं. एंटी कैंसर एलीमेंट्स शरीर के किसी भी अंग में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकते हैं और कैंसर के खतरे को कम कर देते हैं. इस कैंसर से बचने के लिए भी आपको किशमिश और शहद के फायदे काफी लाभ पहुंचा सकते हैं.

ब्लड प्रेशर करता है कंट्रोल
शहद और किशमिश में मैग्नीशियम होता है जो ब्लड प्रेशर को मेंटेन करता है. ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने के लिए रोजाना किशमिश और शहद का सेवन करना चाहिए.

Zee Salaam LIVE TV